मानसून सत्र: सदन में मणिपुर हिंसा, महंगाई समेत पर इन मुद्दों पर हो चर्चा, प्रधानमंत्री मोदी दें जवाब: कांग्रेस

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से उन्होंने दोनों बैठक में मणिपुर हिंसा, महंगाई, भारत-चीन सीमा के हालात, भारत और चीन के बीच व्यापार, बाढ़ और केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे भारत के संघीय ढांचे पर हमले के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की है।

मॉनसून सत्र के दौरान संसद भवन / फोटो:  Getty Images
मॉनसून सत्र के दौरान संसद भवन / फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

लोक सभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मानसून सत्र के दौरान मणिपुर में हो रही हिंसा के मसले पर लोक सभा में चर्चा कराए जाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जवाब देने की मांग की है।

बुधवार को लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में हुई सदन की बीएसी की बैठक और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में अपनी बात रखने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से उन्होंने दोनों बैठक में मणिपुर हिंसा, महंगाई, भारत-चीन सीमा के हालात, भारत और चीन के बीच व्यापार, बाढ़ और केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे भारत के संघीय ढांचे पर हमले के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि ताली दोनों हाथ से बजती है, हम घूमने के लिए दिल्ली नहीं आए हैं, सदन में चर्चा करने के लिए आये हैं। हम चाहते हैं कि सदन में चर्चा हो ताकि हमें अपने मुद्दे उठाने का मौका मिले। लेकिन, सदन चलाना सरकार की जिम्मेदारी है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि सरकार 17 दिन के सत्र में 31 बिल पास करवाना चाहती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;