यूपी विधानसभा का मानसून सत्र! पार्टी दफ्तर से विधान भवन तक सपा का पैदल मार्च, पुलिस ने रोका, धरने पर बैठे अखिलेश

रोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा ने पैदल मार्च निकाला

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में आज से मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। समाजवादी पार्टी ने कानून व्यवस्था, महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। अखिलेश यादव के नेतृत्व में सभी विधायक और एमएलसी ने पार्टी दफ्तर से विधान भवन तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया, जिसके बाद अखिलेश वहीं धरने पर बैठ गए, अखिलेश यादव के साथ विधायक भी धरने पर बैठ गए।

इस मार्च को देखते हुए भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। मार्च निकाल रहे सपा नेताओं को पुलिस ने रोका जिसके बाद अखिलेश यादव वहीं बीच सड़क धरने पर बैठ गए। इसी कड़ी में रोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) के सभी विधायक और विधान परिषद सदस्य के साथ ये पैदल मार्च निकाला था। बाद में अखिलेश धरना खत्म कर सपा कार्यालय के लिए वापस निकल गए।

उधर, आरएलडी के सभी विधायकों ने विधानभवन के बाहर हाथों में तख्ली लिए सरकार के खिलाफ विरोध जताया। आरएलडी के विधायकों ने लंपी वायरस से हो रही गायों की मौत, दलितों पर हो रहे अत्याचार, बिजली संकट, किसानों नौजवानों के साथ हो रहे अन्याय से जुड़े जैसे मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Sep 2022, 11:22 AM