बिहार में मध्याह्न भोजन खाने से 100 से अधिक बच्चे बीमार, जिलाधिकारी ने जांच के दिए आदेश

पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए गए हैं। जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कारवाई की जाएगी। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में भोजन में केरोसिन तेल गिरने का मामला सामने आया है।

बिहार में मध्याह्न भोजन खाने से 100 से अधिक बच्चे बीमार
बिहार में मध्याह्न भोजन खाने से 100 से अधिक बच्चे बीमार
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में एक सरकारी स्कूल में सोमवार को मध्याह्न भोजन खाने से 100 से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ गई। सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं इस मामले में जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है।

पुलिस के मुताबिक, बांसगांव परसौनी मध्य विद्यालय में सोमवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद 100 से अधिक बच्चों ने उल्टी-दस्त और पेट दर्द के साथ चक्कर आने की शिकायत की। इसकी जानकारी मिलते ही अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए और आनन-फानन में बीमार बच्चों को अस्पताल ले जाया गया।


पश्चिम चंपारण के जिला शिक्षा अधिकारी रजनीकांत ने बताया कि प्रारंभिक जांच में भोजन में केरोसिन तेल गिरने का मामला सामने आया है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। अधिकांश छात्रों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए गए हैं। जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा, उस पर कारवाई की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;