उत्तर प्रदेश में बढ़ा कोरोना का खौफ, सिर्फ 24 घंटे में 2038 केस सामने आने से हड़कंप, नोएडा में 511 नए केस

उत्तर प्रदेश पर भी कोरोना वायरस ने धावा बोल दिया है। बुधवार को राज्य में दो हजार से ज्यादा नए केस सामने आए, इनमें से सर्वाधिक 511 केस नोएडा में पाए गए। इसके बाद यूपी सरकार ने हालात को नियंत्रण में करने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आबादी के लिहाज़ से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश पर भी कोरोना वायरस ने धावा बोल दिया है। बीते 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में 2038 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जो नए केस सामने आए हैं उनमें से अकेले लखनू में 288 नए मरीज हैं। वहीं राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में 511 और गाजियाबाद मं 255 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं।

इसके चलते उत्तर प्रदेश में 10वीं कक्षा तक के सभी छात्रों के लिए 16 जनवरी तक छुट्टी का ऐलान किया गया है। वहीं 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को सिर्फ वैक्सीनेशन के लिए ही स्कूल बुलाने की हिदायत दी गई है। वैक्सीनेशन के अगले दिन विद्यार्थियों को छुट्टी देने के भी निर्देश जारी हुए हैं। बाकी समय में इन विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं को चलाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में यूपी में कुल 1,92,430 सैंपल की जांच की गई जिसमें से 2038 लोग पॉजिटिव पाए गए। इस दौरान 51 लोग ठीक होकर कोरोना मुक्त हुए। बुधवार तक उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 5158 थी।

कोरोना केसों में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को चौबीसों घंटे एक्टिव रखने को कहा गया है।

ध्यान रहे कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, झारखंड, गुजरात में कोविड मामलों में बड़ी वृद्धि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को चिंताजनक स्थिति वाले राज्यों की श्रेणी में रखा है। इसके अलावा देश के 28 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से अधिक हो गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia