श्रीलंका ब्लास्ट: जेडीएस के 4 कार्यकर्ताओं की मौत, 3 लापता, धमाके में मरने वालों की संख्या 300 के करीब पहुंची

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में अब तक करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी है। कर्नाटक सीएम एचडी कुमारास्वामी ने बताया कि इन धमाकों में उनकी पार्टी के 7 कार्यकर्ताओं में से 4 की मौत हो चुकी है जबकि 3 अन्य लापता हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रविवार को ईस्टर के मौके पर श्रीलंका के चर्च और पांच सितारा होटलों में हुए सिलसिलेवार बम धामकों में अब तक करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी हैं। मरने वालों में 4 जेडीएस कार्यकर्ता भी शामिल हैं। इसके अलावा जेडीएस के अन्य 3 कार्यकर्ता लापता हैं। कर्नाटक सीएम और जेडीएस प्रमुख एचडी कुमारास्वामी ने इस बात की जानकारी दी है। इन बम धमाकों में 500 से ज्यादा लोग जख़्मी हुए हैं। कुमारास्वामी ने कहा, ‘कोलंबो हमले में मारे गए अपने लोगों के बारे में सुनकर मुझे बेहद दुःख हुआ है। हमारे 7 कार्यकर्ताओं में से 4 की मौत हो चुकी है, जबकि 3 अन्य लापता हैं। मरने वालों के नाम, केएम लक्ष्मीनारायण, लक्षमण गौड़ा रमेश, एम रंगप्पा और केजी हनुमंथायाराप्पा हैं।’

तीनों लापता जेडीएस कार्यकर्ताओं के बारे में जाकारी देते हुए एचडी कुमारस्वामी ने कहा, ‘हमारे जो अन्य 3 कार्यकर्ता लापता हैं उनमें एच शिव कुमार, ए मरेगौड़ा और एच पुत्तराजू शामिल हैं। सचिवालय के लोग पीड़ितों के बारे में जानकारी देने के लिए लगातर नयी दिल्ली के कर्नाटक भवन में रेजिडेंट कमिश्नर और पीड़ितों के परिवारों के संपर्क में बने हुए हैं।’

सोमवार को श्रीलंका की और से आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इन हमलों के संबंध में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जख़्मी हुए सभी लोगों को विभिन्न अस्पतालों और मेडिकल फैसिलिटीज में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने एक वैन जब्त की है और उसके ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है जिस पर संदिग्धों को कोलंबो पहुंचाने का संदेह है। पुलिस ने हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक घर पर भी छापा मारा है।

गौरतलब है कि रविवार को ईस्टर की प्रार्थना के दौरान हुए आठ विस्फोटों में से सबसे पहले सुबह में कोलंबो के तीन लक्जरी होटलों सिनेमन ग्रैंड, शंगारी-ला, किंग्सबरी में और कोलंबो, नेगोंबो और बट्टिकालोआ की चर्च में विस्फोट हुए। इसके बाद दोपहर में, कोलंबो के देहिवाला में चिड़ियाघर के पास एक विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और डेमाटोगोडा में एक आवासीय परिसर में एक और विस्फोट हुआ जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia