बीजेपी वालों समेत देश के लोग आसानी से समझते हैं अमित शाह के बारे में सच: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय बहुत बुद्धिमान हैं और उन्हें अमित शाह के बारे में सच समझ में आता है। उन्होंने कहा कि इनमें वह लोग भी हैं जो बीजेपी में शामिल हैं।

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश के लोग बुद्धिमान हैं और उन्हें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का सच पता है। उन्होंने एक ट्वीट में किसी भी फैसले का जिक्र किए बिना लिखा कि, “भारतीय बेहद समझदार हैं। बीजेपी में शामिल लोगों समेत बहुत से भारतीयों को अमित शाह का सच पता है। उन जैसे लोगों तक पहुंचने के सच के अपने तरीके होते हैं।”

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई के विशेष जज बी एच लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं के खारिज करने के फैसले को कांग्रेस ने इतिहास का सबसे दुखद दिन बताते हुए कहा कि ऐसा होने से बहुत से अनसुलझे सवालों के जवाब मिलने से रह गए। कांग्रेस ने इस मामले में 10 बिंदुओं को गिनाकर बताया कि आखिर जज लोया की मौत की जांच क्यों जरूरी है। कांग्रेस ने बीजेपी पर भी हमला कि वह सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को तोड़-मरोड़कर उसका दुरुपयोग कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि, “इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कई सवाल खड़े हो गए हैं। जज लोया के मृत शरीर के पोस्टमॉर्टम में विसंगतियां पाई गई थीं। दो जजों, जिन्होंने जज लोया पर दबाव की बात कही थी, उनकी भी मौत हो गई थी। पोस्टमॉर्टम करते वक्त जज लोया के परिजनों को सूचित नहीं किया गया था।”

उन्होंने कहा कि बीजेपी जज लोया मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर सस्ती राजनीति पर उतारू है। सुरजेवाला ने कहा, “जिन संदिग्ध हालात में जज लोया की मौत हुई, वह देश के हर उस शख्स के लिए चिंता का विषय है, जिसे न्यायिक व्यवस्था में विश्वास है।” उन्होंने आगे कहा, “जज लोया की संदेहास्पद मृत्यु के बाद उनके स्थान पर आए जज ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को आरोपों से बरी कर दिया। जज लोया की मृत्यु का कारण हृदयाघात बताया गया, लेकिन ईसीजी रिपोर्ट और अन्य रिपोर्ट में हृदयाघात का कोई सबूत नहीं मिला।”

उन्होंने कहा कि, “जज लोया का मुंबई से नागपुर जाने का कोई सबूत उपलब्ध नहीं है। यह कैसे हो सकता है कि 3 जज 2 बिस्तरों वाले एक कमरे में सो रहे हों, जबकि गेस्ट हाउस के बाकी कमरे खाली पड़े हों।” सुरजेवाला ने कहा, जज लोया के परिवार वालों ने कहा था कि उनके कपड़े खून से सने हुए थे, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जज लोया का नाम गलत तरीके से लिखा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Apr 2018, 8:14 PM