विकास दुबे के कुकर्मों की मां ने मांगी माफी, गांव पहुंच नरसंहार पीड़ितों के आगे जोड़े हाथ

सरला देवी के गांव पहुंचने की खबर फैलने के बाद एक पुलिस टीम बिकरू गांव पहुंची। साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट्स के जासूसों ने भी गांव का दौरा कर सरला की यात्रा के मकसद के बारे में पता किया। इस बारे में अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में पिछले साल मौत का तंडव कर आठ पुलिसकर्मियों की जान लेने के कुछ दिन बाद पुलिस एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की मां ने गांव पहुंचकर पीड़ितों से हाथ जोड़कर माफी मांगी है। इस सप्ताह के शुरू में विकास की मां सरला देवी ने अपने पैतृक गांव बिकरू का दौरा कर नरसंहार पीड़ितों से अपने बेटे के बुरे कृत्यों के लिए माफी मांगी।

पिछले साल 3 जुलाई को कानपुर के बिकरू गांव में छापा मारने गई पुलिस की एक टीम पर विकास दुबे ने चारों तरफ से घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसमें एक सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद फरार चल रहे विकास दुबे को एक हफ्ते बाद मध्य प्रदेश के उज्जैन से बरामद करने के बाद पुलिस ने प्रदेश वापस लौटने के दौरान मुठभेड़ में मार गिराया था।

इस घटना के बाद से विकास दुबे का परिवार गांव नहीं आया था। लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में विकास की मां अचानक गांव पहुंची। इस दौरान जब कुछ महिलाओं ने कई परिवारों को बर्बाद कर देने की शिकायत की तो उन्होंने हाथ जोड़कर कहा, "मुझे वास्तव में एक बदमाश को जन्म देने का अफसोस है और मैं उन सभी से माफी मांगती हूं, जिन्होंने विकास की वजह से प्रियजनों को खो दिया है। हालांकि, मेरा विकास और उसके कामों से कोई लेना-देना नहीं है।"

सूत्रों के अनुसार, सरला देवी ने बिकरू हत्याकांड के बाद पहली बार गांव का दौरा किया और सीधे उमा शंकर के घर गईं। उमा शंकर विकास के कथित सहयोगियों में से एक है और उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। वहां से, वह फिर अपने पैतृक घर को देखने गईं, जो कथित तौर पर बिकरू कांड के बाद अधिकारियों द्वारा गिरा दिया गया था। कुछ मिनट बिताने के बाद, वह फिर उमा शंकर के घर लौट आईं, जहां वह मंगलवार से रह रही थीं।

इस बीच सरला देवी के गांव पहुंचने की खबर इलाके में फैलने के बाद एक पुलिस टीम को बिकरू गांव भेजा गया। साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट्स के जासूसों ने भी गांव का दौरा किया और सरला की यात्रा के मकसद के बारे में पता किया। इस बारे में अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी है।

गौरतलब है कि बिकरू हत्याकांड के बाद, सरला ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा था कि उन्हें कोई पछतावा नहीं होगा यदि उनके बेटे को एक ऐसे कृत्य के लिए मार डाला जाए, जिसने आठ पुलिसकर्मियों की जान ले ली थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Jan 2021, 5:08 PM
/* */