मध्यप्रदेश: खरगोन बस हादसे में 22 हुई मरने वालों की संख्या, 20 से ज्यादा जख्मी, कई की हालत अभी भी गंभीर

हादसे की वजह बस की तेज रफ्तार को माना जा रहा है। लोगों की कहना है कि बस काफी तेज गति से इंदौर जा रही थी, अनियंत्रित होने के चलते डोंगरगांव और दसंगा के बीच बोराड़ नदी पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए बस नीचे जा गिरी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में हुए बस हादसे में मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। न्यूज रिपोर्ट के अनुसार 20 से ज्यादा लोग अभी भी घायल हैं। घायल हुए लोगों में कई की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। आपको बता दें, यह हादसा मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे हुआ। बताया जाता है कि श्रीखंडी से इंदौर जा रही बस दंसवा, डोंगरगांव के बीच बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरी थी।

फिलहाल हादसे की वजह बस की तेज रफ्तार को माना जा रहा है। लोगों की कहना है कि बस काफी तेज गति से इंदौर जा रही थी, अनियंत्रित होने के चलते डोंगरगांव और दसंगा के बीच बोराड़ नदी पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए बस नीचे जा गिरी। बताया जा रहा है कि जो बस हादसे का शिकार हुई है वो मां शारदा ट्रैवल्स की बस थी जिसका नंबर MP10 P7755 है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में करीब 40 लोग सवार थे।


हादसे की जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगों को हुई वे मदद के लिए घटनास्थल की ओर भागे और पुलिस के साथ मिलकर बस में फंसे घायलों को निकालकर अस्पताल की ओर रवाना किया। ग्रामीणों ने एंबुलेंस का इंतजार न करते हुए खुद ट्रैक्टर ट्रॉली से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

भीषण हादसे पर पीएम मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि 'खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है'

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि, गंभीर घायलों को 50 हजार और कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, खरगोन जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। राहत और बचाव दल को अपने अभियान में शीघ्र सफलता मिले ऐसी प्रार्थना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia