उत्तर प्रदेश: मुगलसराय रेलवे स्टेशन का हुआ ‘भगवाकरण’, 5 अगस्त को कार्यक्रम में होगा नए नाम का उद्घाटन

5 अगस्त को मुगलसराय स्टेशन के नए नाम का उद्घाटन होना है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेलमंत्री पीयूष गोयल यहां पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे और नए नाम का उद्घाटन करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यना के राज में सरकारी भवनों को भगवा रंग में रंगे जाने का सिलसिला जारी है। मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय करने के बाद इसका रंग रोगन भी बदला जा रहा है। स्टेशन को भगवा रंग में रंगा जा रहा है।

5 अगस्त को स्टेशन के नए नाम का उद्घाटन होना है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेलमंत्री पीयूष गोयल यहां पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे और नए नाम का उद्घाटन करेंगे।

रेलवे स्टेशन को भगवा रंग से रंगने पर मंडल रेल प्रबंधक, मुगलसराय ने कहा कि 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए स्टेशन की सजावट की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसको राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए।

मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने की कवायद पिछले साल ही शुरू हुई थी, तब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदल कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रखने का सुझाव केंद्र सरकार के पास भेजा था। इसके बाद केंद्र सरकार ने योगी आदित्यनाथ के सुझाव को स्वीरकार कर लिया था। योगी आदित्यनाथ द्वारा मुगलसराय स्टेशन का नाम बदले जाने का सुझाव दिए जाने पर तब काफी हंगामा भी हुआ था।

बता दें कि 1862 में मुगलसराय स्टेशन बना था। 1968 में इसी स्टेशन पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय मृत अवस्था में पाए गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Aug 2018, 11:22 AM
;