मुकेश अंबानी ने किया मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा का समर्थन, उदय कोटक भी पक्ष में दिखे

देश में निजी क्षेत्र की बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दक्षिण मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा का समर्थन किया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा है कि मिलिंद को इलाके की अच्छी समझ है।

(बाएं से) उदय कोटक, मिलिंद देवड़ा और मुकेश अंबानी (फोटो : सोशल मीडिया)
(बाएं से) उदय कोटक, मिलिंद देवड़ा और मुकेश अंबानी (फोटो : सोशल मीडिया)
user

नवजीवन डेस्क

देश के दो बड़े उद्योगपतियों ने दक्षिण मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा को खुलकर समर्थन दिया है। इन दोनों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी और दूसरे उद्योगपति हैं कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक।

दरअसल दक्षिण मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें कई कारोबारी और अधिकारी उन्हें समर्थन देते देखे-सुने जा सकते हैं। इस वीडियो में कई छोटे कारोबारियों के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी और कोटक महिंद्र बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक भी देवड़ा को समर्थन जताते दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए मिलिंद देवड़ा ने लिखा है कि, “छोटे दुकानदारों से लेकर बड़े उद्योगपतियों तक, हर किसी के लिए दक्षिण मुंबई का मतलब है बिजनेस। हमें दक्षिण मुंबई में बिजनेस वापस लाना होगा और युवाओं के लिए नौकरी हमारी प्राथमिकता बनानी होगी।“

इस वीडियो के लेकर यूं तो सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं, क्योंकि कांग्रेस मुकेश अंबानी के छोटे भाई और उद्योगपति अनिल अंबानी पर राफेल सौदे को लेकर हमलावर रही है।

वैसे ऐसा संभवत: कम ही देखने को मिला है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने खुलकर चुनाव में किसी उम्मीदवार का समर्थन किया है। मिलिंद देवड़ा ने जो वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, उसमें मुकेश कहते हैं, “मिलिंद दक्षिण मुंबई के लिए हैं। उन्होंने 10 साल तक दक्षिण मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है। उन्हें यहां की सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक ईको-सिस्टम की अच्छी समझ है। छोटे और बड़े बिजनेस दोनों ही दक्षिण मुंबई में फल-फूल रहे हैं। इसके जरिए प्रतिभावान युवाओं के रोजगार के मौके बनाए जा सकते हैं।”

वहीं इस वीडियो में उदय कोटक कहते हैं, “मुझे लगता है कि मिलिंद हर चीज को समझते हैं और हर मुंबईकर से जुड़ते हैं। उनका परिवार भी लंबे समय से मुंबई से ही जुड़ा है।” इन दोनों के अलावा वीडियो में टॉगलहेड कंपनी के कृष रमानी, मेटल एंड स्टेनलेस स्टील मर्चेंट एसोसिएशन के पृथ्वी जैन और कई अन्य छोटे दुकानदारों को देवड़ा का समर्थन करते दिखाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia