बिहार MLC चुनाव में BJP-JDU में सीट बंटवारे से सहनी नाराज, कहा- वीआईपी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

मुकेश सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की घोषणा से पहले बातचीत कर सभी सहयोगी दलों को विश्वास में लेना चाहिए था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

स्थानीय निकाय कोटे से बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद शनिवार को एनडीए के मुख्य घटक दल बीजेपी और जेडीयू ने आपस में सीट बंटवारे की घोषणा अवश्य कर दी, लेकिन अब एनडीए में नाराजगी उभर कर सामने आ रही है। एनडीए में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

मुकेश सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की घोषणा से पहले बातचीत कर सभी सहयोगी दलों को विश्वास में लेना चाहिए था। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि सभी 24 सीटों पर अपने दम पर उम्मीदवार उतारेगी और पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले पटना में बीजेपी और जेडीयू के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे की घोषणा करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में बीजेपी के हिस्से 13 सीटें आई हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से 12 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि 11 सीटें जेडीयू को दी गई हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में जेडीयू की ओर से उपस्थित बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बीजेपी रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सीवान, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि वैशाली सीट पर राष्ट्रीय लोजपा चुनाव लड़ेगी। जेडीयू पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा और मधुबनी में अपने प्रत्याशी उतारेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia