यूपी: जमीन कब्जाने के मामले में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को ED ने किया गिरफ्तार, जिला कोर्ट में किया गया पेश

गिरफ्तारी के बाद बांदा जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच जिला कोर्ट प्रयागराज में पेश किया गया। मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में सुबह 10 बजकर 17 मिनट पर प्रयागराज की स्पेशल ईडी कोर्ट में मुख्तार अंसारी की पेशी कराई गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारीके खिलाफ ED ने बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्तार अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने इससे पहले मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट भी जारी कराया था। गिरफ्तारी के बाद बांदा जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच जिला कोर्ट प्रयागराज में पेश किया गया। मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में सुबह 10 बजकर 17 मिनट पर प्रयागराज की स्पेशल ईडी कोर्ट में मुख्तार अंसारी की पेशी कराई गई। कोर्ट में मुख्तार अंसारी को पेश करने के बाद ईडी के अधिवक्ताओं ने 14 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी है।

ईडी ने कोर्ट में दलील दी कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल करने के लिए पूर्व में मुख्तार के करीबियों और परिजनों से पूछताछ की गई है। ईडी के मुताबिक परिजनों और करीबियों के बयानों का सत्यापन कराना जरूरी है। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फिलहाल फैसला सुरक्षित कर लिया है।जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी को जिला कोर्ट से प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय भेज दिया गया है।


क्या है मामला?

मुख्तार अंसारी के खिलाफ मार्च 2021 में ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस मामले में मुख्तार अंसारी से 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी से अफसरों ने पूछताछ की थी। ईडी मुख्तार अंसारी का बयान भी दर्ज कर चुकी है। ईडी इस मामले में मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी, भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी, बड़े भाई सिगबत उल्लाह अंसारी और भतीजे विधायक शोएब अंसारी उर्फ मन्नू अंसारी से पूछताछ कर चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia