उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद मुख़्तार अंसारी को पड़ा दिल का दौरा, हालत बिगड़ी

बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी ने कहा था कि उनकी जान को खतरा है। उन्होंने आशंका जताई थी कि जेल में उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर बांदा जेल के जेलर और दो डिप्टी जेलर को निलंबित कर दिया गया।

मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी की तबीयत दिल का दौरा पड़ने से बिगड़ गई है। सूचना मिलने पर बांदा के डीएम और एसपी जेल पहुंचे। उनके निर्देश पर मुख्‍तार को आनन फानन में बांदा के मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल ले जाया गया।

जेल के एक अधिकारी के मुताबिक, मुख्‍तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल काॅलेज अस्‍पताल ले जाया गया।

सूत्रों की मानें तो पेट में गैस और यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के कारण दो दिन पहले भी पूर्व सांसद को मेडिकल काॅलेज अस्‍पताल जे जाया गया था।


बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी ने कहा था कि उनकी जान को खतरा है। उन्होंने आशंका जताई थी कि जेल में उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर बांदा जेल के जेलर और दो डिप्टी जेलर को निलंबित कर दिया गया। साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू की गयी।

एंबुलेंस मामले में मुख्तार अंसारी को पिछले गुरुवार को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह कोर्ट नहीं पहुंचे और अपने वकील के जरिए जज को अर्जी भेजकर कहा कि बांदा जेल में उनकी जान को खतरा है।

मुख्तार अंसारी ने पत्र में लिखा था कि 19 मार्च को उन्हें जो खाना दिया गया था उसमें कोई जहरीला पदार्थ मिलाया गया था। इसे खाने के बाद वह बीमार पड़ गये।


उन्होंने पत्र में लिखा था कि खाना खाने के बाद उनके हाथ-पैर की नसों में तेज दर्द होने लगा और फिर उनके हाथ-पैर ठंडे होने लगे।

इससे पहले 13 मार्च को बांदा जेल में बंद अंसारी को 36 साल पुराने गाजीपुर फर्जी हथियार लाइसेंस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Mar 2024, 9:47 PM