बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, वापस बैरक में किया गया शिफ्ट

मुख्तार को 8 अप्रैल को पंजाब की रूपनगर जेल से बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था। जेल में अंसारी का अधिकांश समय बैरक के बाहर पेड़ के नीचे चटाई पर बीतता है। यहीं से आजमगढ़, मऊ और पंजाब में चल रहे केसों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई चलती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। वह अब इस महामारी के संक्रमण से मुक्त हैं। जेल अधीक्षक प्रमोद तिवारी ने बताया कि मुख्तार अंसारी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। अब उनकी कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई। आइसोलेशन बैरक से उन्हें मूल बैरक में भेज दिया गया। इसके पूर्व जेल के सभी बैरकों को एक बार फिर सैनिटाइज कराया गया है।

कई दर्जन आपराधिक केस में नामजद मऊ से बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। जिला जेल प्रशासन को गुरुवार को मिली मुख्तार अंसारी की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट में वह निगेटिव पाए गए हैं। बीते दिनों चिकित्सीय परीक्षण में भी कोरोना को लेकर सब सामान्य था, लेकिन ब्लड शुगर लेवल बढ़ा हुआ था।


बांदा जिला जेल में दिन के समय मुख्तार अंसारी का अधिकांश समय जेल में बैरक के बाहर पेड़ के नीचे चटाई पर बीतता है। खुद लखनऊ से डीजी जेल आनंद कुमार लगातार बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की निगरानी करते रहते हैं। इसी बीच अंसारी के खिलाफ मऊ, आजमगढ़ और पंजाब में चल रहे केसों की भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई चलती रहती है। मुख्तार को बीते आठ अप्रैल को पंजाब की रूपनगर जेल से बांदा जेल की बैरक नम्बर 15 में शिफ्ट किया गया था। उसके बाद से मुख्तार की गहन निगरानी होती है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia