मुकुल गोयल होंगे उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी, लंबे समय तक राज्य के कई जिलों की संभाल चुके हैं कमान

मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर भी तैनात रह चुके हैं। तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने उन्हें मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अरुण कुमार को हटाकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बनाया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश सरकार ने 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल को प्रदेश का नया डीजीपी नियुक्त किया है। मुकुल गोयल वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बीएसएफ में एडिशनल डीजी ऑपरेशंस के पद पर तैनात हैं। मुकुल गोयल ने मंगलवार शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके नाम पर चर्चा तेज हो गई थी।

नए पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल मूल रूप से मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीटेक करने के बाद एमबीए किया हुआ। वह उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक और वाराणसी, गोरखपुर, सहारनपुर और मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। इसके अलावा वह कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं।


गौरतलब है कि मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर भी तैनात रह चुके हैं। तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने उन्हें मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अरुण कुमार को हटाकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बनाया था।

बता दें कि प्रदेश के डीजीपी रहे हितेश चंद्र अवस्थी गुरुवार को ही रिटायर हुए हैं। इसके बाद डीजीपी का चार्ज एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को दिया गया था। डीजीपी के अलावा यूपी में 30 जून को 20 पुलिस अफसर रिटायर हो गए। इनमें से 9 आईपीएस और 12 पीपीएस अफसर हैं। रिटायर होने वाले आईपीएस अफसरों में 2 डीजी रैंक, 2 आईजी रैंक, 3 डीआईजी रैंक और 2 एसपी रैंक के अधिकारी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */