हरिद्वार में आज विसर्जित होंगी मुलायम सिंह यादव की अस्थियां, अखिलेश, शिवपाल समेत अन्य पहुंचेंगे VIP घाट

उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव ने 10 अक्टूबर को अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार 11 अक्टूबर को उनके पैतृक गांव इटावा के सैफई में किया गया था। परिवार द्वारा 21 अक्टूबर को सैफई में हवन किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी (सपा) के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव की अस्थियां सोमवार को हरिद्वार के चौधरी चरण सिंह वीआईपी घाट पर गंगा में विसर्जित की जाएंगी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव परिवार के अन्य सदस्यों के साथ विशेष विमान से हरिद्वार जाएंगे।

अखिलेश और उनके चाचा शिवपाल यादव ने सैफई के समाधि स्थल से अस्थियां एकत्र की हैं।उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव ने 10 अक्टूबर को अंतिम सांस ली।
उनका अंतिम संस्कार 11 अक्टूबर को उनके पैतृक गांव इटावा के सैफई में किया गया था। परिवार द्वारा 21 अक्टूबर को सैफई में हवन किया जाएगा।

अस्थियां चौधरी चरण सिंह वीआइपी घाट पर गंगा में विसर्जित की जाएंगी। अखिलेश यादव परिवार के सदस्यों के साथ सुबह साढ़े दस बजे सैफई हवाई पट्टी से निजी विमान के जरिए देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे।


हरिद्वार के तीर्थ पुरोहितों ने अस्थि विसर्जन कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां कर ली हैं। बताया गया है कि उनके परिवार के 15 लोग हरिद्वार पहुंच रहे हैं। वहीं यह भी संभावना जताई जा रही है कि नेताजी को श्रद्धांजलि देने के लिए लोग यहां पहुंच सकते हैं। इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने पूरे इंतजाम किए हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia