आजम के बचाव में उतरे मुलायम सिंह यादव, कहा- जुल्म बर्दाश्त नहीं, पूरी पार्टी करेगी आंदोलन

मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को लगभग दो साल बाद लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस किया। उन्होंने आजम का बचाव करते हुए कहा कि उनके खिलाफ जुल्म बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और अगर मामला ठीक नहीं होता है तो पूरी पार्टी आंदोलन करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान के बचाव में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि आजम के खिलाफ जुल्म बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और अगर मामला ठीक नहीं होता है तो पूरी पार्टी आंदोलन करेगी।

मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को लगभग दो साल बाद लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस किया। उन्होंने आजम का बचाव करते हुए कहा, “खान ने बहुत मेहनत से जौहर यूनिवर्सिटी बनाई है। उन्होंने देश-विदेश से चंदा लेकर और अपनी सारी पूंजी लगाकर बहुत अच्छी यूनिवर्सिटी बनाई है। लेकिन, महज दो बीघे जमीन के लिए उनपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।”

मुलायम सिंह यादव ने प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील की कि जिस प्रकार से आजम खान को अपमानित किया जा रहा है, उसके खिलाफ सभी तैयार हो जाएं। पूरे प्रदेश में आंदोलन होगा और इस आंदोलन की अगुआई मैं स्वयं करूंगा।

मुलायम सिंह ने आगे कहा, “आजम पर गलत तरीके से मुकदमे दर्ज किए गए। यह आजम खान के खिलाफ एक साजिश है, मैं सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से उनके समर्थन में आने की अपील करता हूं।” इस दौरान मुलायम सिंह भावुक हो गए।

उन्होंने कहा, “आजम खान देश के बड़े मुस्लिम नेताओं में से एक हैं। वह कोई ऐसे-वैसे नेता नहीं हैं, लेकिन उनके घर की महिलाओं को भी परेशान किया जा रहा है। उनके घर में छापेमारी की गई। बीजेपी सरकार में ऐसा अन्याय हो रहा है। किसी भी सरकार में ऐसा नहीं होता है।” समाजवादी पार्टी के संरक्षक ने कहा कि आज बीजेपी के नेता भी कह रहे हैं कि ऐसा करने से उन्हें नुकसान होगा।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उन पर भू-माफिया तक का टैग लग चुका है। उनके खिलाफ रामपुर में अबतक 76 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। ऐसे में आजम खान पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है।

लोकप्रिय