ईस्टर पर सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, 156 की मौत, सैकड़ों घायल, चर्च में बिखरे पड़े मिले मानव अंग

श्रीलंका के अलग-अलग हिस्सों में धमाका कर चर्च को निशाना बनाया गया है। चर्च में धमाके की जो तस्वीरें सामने आई हैं, वह बेहद भयावह हैं। धमाके के बाद चर्च के अंदर रखी कुर्सियां बिखर गई हैं। धमाके के बाद मनव अंग इधर-उधर बिखरे पड़े मिले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ईसाई समुदाय के पर्व ईस्टर के मौके पर श्रीलंका सिलसिलेवार धमाकों से दहल उठा है। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो समेत देश के कई हिस्सों में बम धमाके हुए हैं। इन धमाकों में 156 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

देश के अलग-अलग हिस्सों में धमाका कर चर्च को निशाना बनाया गया है। चर्च में धमाके की जो तस्वीरें सामने आई हैं, वह बेहद भयावह हैं। धमाके के बाद चर्च के अंदर रखी कुर्सियां बिखर गई हैं। धमाके के बाद मनव अंग इधर-उधर बिखरे पड़े मिले। धमाके के बाद चीख-पुकार मच गई। चर्च में लोग इधर-उधर भागते दिखे।

कोलंबों में कचर्च के अलावा होटल में भी धमाका हुआ है। कोलंबो की पुलिस ने बताया कि एक धमाका कोलंबो पोर्ट के कोचीकडे चर्च में हुआ, वहीं दूसरा ब्लास्ट पुत्तलम के पास सेंट सबैस्टियन चर्च के अंदर हुआ है। इसके साथ ही कोलंबो स्थित शांगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल में भी बम धमाकों की खबर आ रही है।

देश में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद श्रीलंका की सुरक्षा एजेंसियां पूरे ममाले की जांच में जुट गई हैं। धमाका किसने किया फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है। धमाकों के बाद पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल है। लोग दहशत में हैं। धमाके के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है। पूरे देश में सुरक्ष-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Apr 2019, 11:37 AM