मुंबई: अभिनेत्री कंगना रनौत के दफ्तर में बने अवैध निर्माण पर चली BMC की JCB, कल दिया था नोटिस

इससे पहले, बीएमसी ने ऑफिस के बाहर एक नोटिस चिपकाया, जिसमें कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी द्वारा मंगलवार के नोटिस के मद्देनजर दायर जवाब को खारिज कर दिया गया था, जिसमें बीएमसी ने उनके कार्यालय में चल रहे निर्माण में कई उल्लंघनों का जिक्र किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने मुंई में अभिनेत्री कंगना रनौत के दफ्तर में अवैध निर्माण पर कार्र वाई की है। बुधवार सुबह कंगना रनौत के बांद्रा स्थित ऑफिस पहुंची और यहां पर कथित रूप से कई अनधिकृत संशोधनों/एक्सटेंशन को जेसीबी के जरिए तोड़ा। बीएमसी एच-वेस्ट वार्ड की एक टीम पुलिस के साथ बुलडोजर लेकर पहुंची।

इससे पहले, बीएमसी ने ऑफिस के बाहर एक नोटिस चिपकाया, जिसमें कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी द्वारा मंगलवार के नोटिस के मद्देनजर दायर जवाब को खारिज कर दिया गया था, जिसमें बीएमसी ने उनके कार्यालय में चल रहे निर्माण में कई उल्लंघनों का जिक्र किया था। बीएमसी के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर ने कहा कि वह इस बात से संतुष्ट थे कि (अवैध) निर्माण किए जा रहे थे और अभिनेत्री बीएमसी कानूनों के अनुसार इसके लिए अनुमति /अनुमोदन/स्वीकृति प्रदान करने में विफल रही थी।

नोटिस में यह भी चेतावनी दी गई कि अभिनेत्री को जुर्माना के अलावा, न्यूनतम एक महीने की कैद और एक साल की जेल की सजा तक हो सकती है। नोटिस के अनुसार, ऑफिस निर्माण में किए गए उल्लंघनों में दो बंगलों का विलय, ग्राउंड-फ्लोर के टॉयलेट को एक ऑफिस केबिन बना लेना, स्टोररूम को किचन बनवा लेना, ग्राउंड फ्लोर पर एक अनधिकृत पेंट्री बनाना, स्टोररूम और पार्किं ग एरिया के पास टॉयलेट बनाना, पहली मंजिल के लिविंग रूम में अवैध तरीके से पार्टिशन करना, पूजा कमरे में एक अवैध मीटिंग रूप बनाना, एक बालकनी को हैबिटेबल एरिया बनाना और फ्लोर एक्सटेंशन आदि हैं।

गौरतलब है कि बीएमसी की टीम ने कंगना के ऑफिस का औचक निरीक्षण किया था जिसके दो दिन बाद अब यह कदम उठाया गया है।


नोटिस में यह भी चेतावनी दी गई कि अभिनेत्री को जुर्माना के अलावा, न्यूनतम एक महीने की कैद और एक साल की जेल की सजा तक हो सकती है। अभिनेत्री कंगना रनौत फिलहाल मुंबई में नहीं हैं। वह मोहाली एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुई हैं। हिमाचल प्रदेश के मंडी में उनका पैतृक घर हैं। जहां वह कुछ दिनों से रुकी हुई थीं। मंडी से वह मोहाली पहुंचीं और वहां से मुंई के लिए रवाना हुई हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Sep 2020, 12:43 PM