मुंबई: नाला सोपारा में सनातन संस्था से जुड़े शख्स के घर एटीएस का छापा, 8 देसी बम, बारूद और डेटोनेटर बरामद 

एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने गुरुवार देर रात मुंबई स्थित नाला सोपारा इलाके में वैभव राउत नाम के व्यक्ति के घर पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान नाला सोपारा इलाके में एक घर से 8 देसी बम बरामद किए हैं। यह घर वैभव राउत नाम के शख्स का है।

By नवजीवन डेस्क

मुंबई के नाला सोपारा में एटीएस ने छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं। यहां सनातन संस्था से जुड़े वैभव राउत के घर और दुकान पर एटीएस ने छापेमारी की, इस दौरान करीब 8 देसी बम बरामद किए गए। हालांकि, सनातन संस्थान ने इस बात का खंडन किया है। वैभव को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गन पावडर यानी सल्फर बड़ी मात्रा में दुकान के अंदर से मिला है जबकि कुछ डेटोनेटर भी मिले हैं। जो गन पावडर मिला है उससे लगभग 2 दर्जन बम बनाए जा सकते हैं।

खबरों के मुताबिक, राउत सनातन संस्‍था और हिंदू जनजागृति समिति का सदस्‍य था और तोड़फोड़ और विध्वंसक गतिविधियों को लेकर पुलिस की रडार पर था। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से वो लगातार वैभव को ट्रैक कर रहे थे। शक पुख्ता होने पर गुरुवार शाम कार्रवाई को अंजाम दिया गया। वैभव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

वैभव के वकील का कहना है कि गिरफ्तारी के बारे में उन्हें सूचना नहीं दी गई। उन्होंने सवाल किया है कि देश और महाराष्ट्र में किस तरह के कानून का पालन किया जा रहा है।

Most Popular