महाराष्ट्र चुनाव: बीजेपी प्रत्याशी ने कहा- मेरी जीत पक्की, बांट चुका हूं पैसे, बवाल मचने पर नोटिस जारी

फडणवीस सरकार में मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी बबनराव लोनिकर ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्हें चुनाव जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि उन्होंने क्षेत्र की जनता के बीच पैसे बांट दिए हैं। बीजेपी प्रत्याशी के इस बयान पर बवाल मच गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को राज्य की 288 सीटों के लिए मतदान होना है। राज्य में चुनाव प्रचार आखिरी दौर में है। इस बीच सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी के नेता किसी भी हद तक गिर गए हैं। बीजेपी नेता जमकर चुनाव आचार संहिता की धज्जिया उड़ा रहे हैं। फडणवीस सरकार में मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी बबनराव लोनिकर को एक बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बीजेपी प्रत्याशी बबनराव लोनिकर ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्हें चुनाव जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि उन्होंने क्षेत्र की जनता के बीच पैसे बांट दिए हैं। बीजेपी प्रत्याशी के इस बयान पर बवाल मच गया है। लोगों का कहना है कि इससे मतदाता प्रभावित हो सकते हैं। इस बीच अपने बयान पर फडणवीस सरकार के मंत्री बबनराव ने सफाई दी है। उन्होंन कहा उनके बयान का मतलब गलत निकाला गया है। बबनराव ने कहा कि उनका मतलब विकास के लिए धन दिए जाने से था, वोट लेने के लिए पैसे बांटने से नहीं था।

बीजेपी प्रत्याशी का यह बयान जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हंगामा खड़ा हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने इसका संज्ञान लिया और लोनिकर को नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया है। वहीं विपक्ष लोनिकर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है।

कांग्रेस ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। महाराष्ट्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष रत्नाकर महाजन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत भी दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि लोनिकर के बयान से साफ होता है कि फडणवीस के मंत्री चुनाव जीतने के लिए किस तरह पैसे बांट रहे हैं। उन्होंने कहा इससे यह भी साफ होता है कि फडणवीस सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार में भी लिप्त हैं। कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में बबनराव पर केस दर्ज करे।

Published: 18 Oct 2019, 11:58 AM
लोकप्रिय