चक्रवाती तूफान तौकते के कारण मुंबई ठप, हवाई अड्डा बंद, 3 उड़ानें डायवर्ट

भयंकर चक्रवात तौकते से उत्पन्न खतरों के कारण सोमवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक 3 घंटे के लिए सभी परिचालन बंद कर दिए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भयंकर चक्रवात तौकते से उत्पन्न खतरों के कारण सोमवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए सभी परिचालन बंद कर दिए हैं।

इससे निजी एयरलाइनों की कम से कम 3 इन-बाउंड उड़ानें कम अशांत स्थानों पर डायवर्ट की गईं। एक स्पाइसजेट सेवा को सूरत के लिए डायवर्ट किया गया। एक इंडिगो की फ्लाइट लखनऊ लौट आई है जबकि एक अन्य इंडिगो सेवा को हैदराबाद के लिए डायवर्ट किया गया है।


एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि चक्रवात तौकते पर अलर्ट के मद्देनजर सीएसएमआईए को बंद करने की जरूरत थी। वर्तमान में मुंबई से 75-85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रहा तूफान दक्षिण गुजरात की ओर बढ़ रहा है।

चक्रवात तौकते ने सोमवार को तड़के मुंबई में पूरे जोश के साथ दस्तक दी। इसके साथ भारी बारिश, गरज, बिजली और तेज आंधी आई, जिसने पूरे तटीय क्षेत्र और देश की वाणिज्यिक राजधानी में सामान्य जीवन पर कहर बरपाया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia