मुंडका अग्निकांड: इमारत के मालिक मनीष लकड़ा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, हादसे में 27 लोगों की गई थी जान

दिल्ली के मुंडका इलाके में 13 मई को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी में लगी भीषण आग में कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुंडका अग्निकांड मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी और इमारत के मालिक मनीष लकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद से ही बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फरार है, जो इसी इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर रह रहा था।

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक मेट्रो स्टेशन के पास स्थित इमारत में 13 मई को भीषण आग लग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई थी और 12 लोग घायल हो गए थे। आग इतनी भीषण थी कि इमारत के अंदर की दीवारें भी ढह गईं, जिससे बचाव अभियान और भी मुश्किल हो गया। इसके अलावा, बहुत सारे धुएं और आग की वजह से पैदा हुई गर्मी ने दमकलकर्मियों की मुश्किलें बढ़ा दी थी।

इमारत के ग्राउंड फ्लोर, पहली और दूसरी मंजिल पर एक ही कंपनी संचालित थी, जिसके मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को पुलिस ने पहले गिरफ्तार कर लिया था। घटना के वक्त ज्यादातर लोग इमारत की दूसरी मंजिल पर मौजूद थे।


आग पहले पहली मंजिल पर लगी थी, जिसमें एक सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी संचालित थी और बाद में आग दूसरी मंजिलों में फैल गई। घटना के समय दूसरी मंजिल पर एक मोटिवेशनल स्पीच (प्रेरक भाषण) इंवेट कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था जहां 100 से अधिक लोग मौजूद थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 May 2022, 11:12 AM