मुंडका अग्निकांड: इमारत में फंसे लोगों ने आखिरी वक्त तक की बचने की कोशिश, कोई AC की खिड़की से तो कई ऊपर से ही कूद गए

बहुमंजिला इमारत के अंदर फंसे कई लोगों को एसी की खिड़की से बाहर निकाला गया, जबकि कुछ लोग हताशा में वहां से कूद गये और घायल हो गये।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुंडका की बहुमंजिला इमारत में लगी आग में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। इस अग्निकांड में फंसे लोगों ने आखिरी वक्त तक बचने की कोशिश की। बहुमंजिला इमारत के अंदर फंसे कई लोगों को एसी की खिड़की से बाहर निकाला गया, जबकि कुछ लोग हताशा में वहां से कूद गये और घायल हो गये। एक बचाव अभियान के वीडियो के अनुसार, लोगों को रस्सियों और एक ट्रक के ऊपर रखी गई एक फायर फाइटर सीढ़ी की मदद से खिड़की से बाहर निकलते देखा जा सकता है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने पर कुछ लोग खुद को बचाने के लिए इमारत से कूद गए और घायल हो गए। इसके बाद उन्हें तुरंत संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया।


बता दें कि मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास बनी 3 मंजिला इमारत एक कमर्शल बिल्डिंग थी, जिसे कई कंपनियों को किराये पर दिया गया था। शुक्रवार शाम करीब पौने पांच बजे इमारत में अचानक पहली मंजिल पर आग लग गई। आग लगते ही इमारत में चीख-पुकार मच गई और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे लेकिन तेज आग की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पाया। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त करीब 150 लोग इमारत में काम कर रहे थे।जिसके बाद पुलिस और दमकल विभाग तुरंत हरकत में आया और 100 से अधिक दमकलकर्मियों ने बचाव अभियान शुरू किया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia