शिवराज के काफिले में गाय के घुसने पर हटाए गए उज्जैन के निगमायुक्त! कांग्रेस ने अचानक तबादले पर लगाया आरोप

पीएम मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण करने वाले हैं। तैयारियां का जायजा लेने बुधवार को सीएम शिवराज चौहान उज्जैन पहुंचे थे। इस दौरान शिकायतें मिलने पर निगमायुक्त अंशुल गुप्ता को हटा दिया गया और उनकी जगह संदीप सोनी को जिम्मेदारी दी गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में धार्मिक नगरी उज्जैन में 11 अक्टूबर को महाकाल लोक के लोकार्पण से पहले अचानक नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता को हटाने पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस ने कहा कि गुप्ता को इसलिए हटाया गया क्योंकि सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले में एक गाय घुस गई थी। वहीं, बीजेपी तबादले को प्रशासनिक व्यवस्था का हिस्सा बता रही है।

यहां बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन आने वाले हैं और यहां महाकाल लोक का लोकार्पण करने वाले हैं।आयोजन से पहले तैयारियां जोरों पर हैं और इसी क्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंचे थे। यहां वे बाबा महाकाल की सवारी में भी शामिल हुए।


उज्जैन में कुछ शिकायत मिलने के बाद वहां के निगमायुक्त अंशुल गुप्ता को हटा दिया गया और उनकी जगह जिम्मेदारी संदीप सोनी को सौंपी गई है। इस बदलाव पर कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उज्जैन प्रवास के दौरान काफिले में घुसी गाय, आक्रोशित मुख्यमंत्री ने निगमायुक्त को हटाया, अच्छा हुआ सांड नहीं घुसा?

हालांकि, राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह बदलाव प्रशासनिक व्यवस्था का हिस्सा है और यह आम प्रक्रिया है। वहीं बीजेपी भी इसे प्रशासनिक व्यवस्था के तबत हुआ तबादला बता रही है। हालांकि, कांग्रेस के इस ताजा आरोप पर निगमायुक्त के तबादले को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia