मध्य प्रदेश के गृह मंत्री के जिले में मुस्लिम परिवार पर हमला, घर को आग लगाई गई, गांव में दहशत

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री के जिले दतिया में हथियारबंद गुंडों ने एक मुस्लिम परिवार पर हमला कर दिया और घर में आग लगा दी। इस हमले में दो महिलाओं समेत तीन लोग जख्मी हुए हैं। हमलावर गिरफ्तार कर लिए गए हैं, लेकिन गांव में तनाव बना हुआ है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

काशिफ काकवी

मध्य प्रदेश के दतिया जिले के इकोना गांव में दहशत छाई हुई है। दतिया जिला राज्य के गृहमंत्री का गृह जनपद है। जिला मुख्यालय से कोई 15 किलोमीटर दूर इस गांव में हथियारबंद बदमाशों ने एक मुस्लिम परिवार पर लाठी-डंडों और लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इतना ही नहीं बदमाशों ने इस परिवार के घर को आग भी लगा दी।

पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक गांव के अबु नट खेतिहर मजदूर हैं और वे अपनी पत्नी बिस्मिल्लाह नट और साली सजना नट के साथ रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि गांव के ही राजा भैया गूर्जर, रामपाल गूर्जर, रामअवतार गूर्जर और बल्ली गूर्जर ने उनपर घर में घुसकर हमला कर दिया। इन लोगों ने तीनों की बेरहमी से पिटाई की।

एफआईआर में कहा गया है कि पीड़ित का हमलावरों के साथ जमीन का कोई विवाद चल रहा है। पुलिससूत्रों का कहना है कि हमलावर अकसर अबु के परिवार के साथ गाली-गलौज करते थे और अंजाम भुगतने की धमकी देते रहते थे। परिवार ने इस बारे में पुलिस में शिकायत भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बताया जाता है कि हमले के दौरान जब परिवार के लोगों ने शोर मचाया और गांव वाले उनके घर के बाहर जमा हो गए तो हमलावर घर को आग लगाकर फरार हो गए। इनका घर फूस का बना हुआ था। गांव वालों की सूचना पर ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस ने अबु की शिकायत पर धीरपुर थाने में धारा 452, 435, 294 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता देखते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


धीरपुर के थानाध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया, “तिकोना गांव में जमीन के विवाद में एक मुस्लिम परिवार पर चार लोगों ने हमला किया था। इस हमले में पीड़तो को चोटें आई हैं।” उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता देखते हुए कई जगह दबिश दी गई और चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के बाद से गांव में तनाव है और सुरक्षा के लिहाज़ से भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है ताकि कोई और अनहोनी न हो सके। दतिया के पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने बताया कि इस गांव में मिली-जुली आबादी है।

इससे पहले 21 नवंबर को भी दतिया जिले के ही चिरागी गांव में कुछ बदमाशों ने एक दलित परिवार पर हमला किया था और उनके घर को आग लगा दी थी। उस हमले में दो लोग घायल हुए थे। फायरिंग की आवाज सुनकर जमा हुए गांव वाले के आने पर हमलावर फरार हो गए थे। इस घटना के लिए पुलिस अधीक्षक ने तीन सदस्यीय टीम बनाई थी, लेकिन तीन सप्ताह गुजरने पर भी अभी तक इस मामले में कुछ नहीं हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia