अयोध्या केस: मुस्लिम पक्षकार सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के लिए तैयार, बैठक में लिया फैसला

लखनऊ में आयोजित मुस्लिम पक्षकारों की बैठक में इकबाल अंसारी और सुन्नी वक्फ बोर्ड के लोग शामिल नहीं हुए। हालांकि, बैठक में सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी शामिल हुए। अयोध्या मामले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अभी बैठक होनी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अयोध्या मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम पक्षकारों ने पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का फैसला लिया है। यह फैसला लखनऊ स्थित इस्लामिक शिक्षण केंद्र नदवा कॉलेज में आयोजित बैठक में लिया गया। खबरों के मुताबिक, इस बैठक में मुस्लिम पक्ष के कई अहम लोग शामिल हुए और सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने पर सहमति जताई। बैठक के दौरान पक्षकारों से वकालतनामे पर हस्ताक्षर भी करवाया गया।

हालांकि, इस बैठक में इकबाल अंसारी और सुन्नी वक्फ बोर्ड के लोग शामिल नहीं हुए। बैठक में सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी शामिल हुए। अयोध्या मामले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज बैठक होने जा रही है। बैठक में ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड आगे की रणनीति यर करेगा।


इससे पहले 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या माले में ऐतिहासिक फैसला दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने तय किया था कि अयोध्या में विवादित जगह पर मंदिर बनेगा और इस काम को केंद्र सरकार एक ट्रस्ट बनाकर करेगी। साथ ही मुसलमानों को किसी वैकल्पिक जगह पर 5 एकड़ जमीन मिलेगी, जिसपर मस्जिद बनाई जाएगी। इन दोनों निर्माण की निगरानी ट्र्स्ट करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या की विवादित जमीन पर रामलला का मालिकाना हक तय कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया कि 3 महीने में एक ट्रस्ट बनाया जाए, जो मंदिर निर्माण के नियम तय करेगा। कोर्ट ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन केंद्र सरकार के अधीन ही रहेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia