उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर के एक मदरसे में धमाके बाद लगी आग, करीब 14 बच्चे झुलसे, 10 की हालत गंभीर

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक मदरसे के कमरे में गुरुवार देर रात मोमबत्ती से आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में करीब 14 छात्र झुलस गए, जिनमें 10 की हालत नाजुक बताई जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक मदरसे के एक कमरे में तेज धमाके के बाद आग लग गई। इस हादस में करीब 14 बच्चे झुलस गए। घायल बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां 10 बच्चों की हालत गंभीर होने के बाद मेरठ रेफर कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह घटना गुरूवार की देर रात की है। घटना के समय कमरे में बच्चे सो रहे थे।

खबरों के मुताबिक, गुरूवार की रात तूफान और बारिश के बाद बिजली चली गई थी। मदरसे के एक कमरे में मौजूद बच्चों ने फ्रिज पर मोमबत्ती लगाई हुई थी। मोमबत्ती के पास ही बच्चों की कापी रखी हुई थी। जहां मोमबत्ती जलते हुए पास में रखी कापी और फ्रिज में पकड़ ली। देखते देखते आग इतनी तेजी से फैली कि फ्रिज फट गया। आग, धमाके और धुएं से मदरसे के छात्रों में अफरातफरी और भगदड़ मच गई। इस दौरान आग की चपेट में आकर करीब एक दर्जन छात्र झुलस गए।

इस हादसे के बाद यहां मदरसे में चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर मुश्किल से आग पर काबू पाया और झुलसे बच्चों को अस्पताल लेकर पहुंचे। हालांकि डॉक्टरों ने 10 बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

लोकप्रिय