मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: मंजू वर्मा और ब्रजेश ठाकुर के 12 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार को पूर्व समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा के सरकारी आवास समेत एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की। मंजू वर्मा के अलावा मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के पैतृक गांव पर भी सीबीआई ने रेड किया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को जांच को आगे बढ़ाते हुए पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के आवास सहित बिहार में 12 जगहों पर छापा मारा। सीबीआई की टीम ने बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री के पटना स्थित 3 आवासों की तलाशी ली।

दिल्ली में एक सीबीआई अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के दोस्तों के मुजफ्फरपुर, मोतीहारी और बेगूसराय स्थित परिसरों में भी खोज की गई।

जुलाई महीने में मामला सामने आने के बाद से मंजू वर्मा लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं। आरोप है कि बालिका गृह में 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने के मुख्य आरोपी का उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा के साथ घनिष्ठ संबंध थे। मंजू वर्मा ने 8 अगस्त को इस्तीफा दे दिया था। इस मामले में 2 जून को गिरफ्तारी के बाद से ब्रजेश ठाकुर मुजफ्फरपुर जेल में है और बालिका गृह को सील कर दिया गया है।

पिछले दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर, छपरा, हाजीपुर के शेल्टर होम में बच्चियों के साथ रेप की घटना सामने आई। यह पूरा मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई। 31 मई को बिहार सरकार को रिपोर्ट सौंपी गई।

इस ऑडिट रिपोर्ट के मुताबिक बच्चियों की मेडिकल जांच में उनके शरीर के कई हिस्सों पर जलने और कटने के निशान भी मिले हैं। ऑडिट रिपोर्ट के मुताबिक बच्चियों का रोज यौन शोषण होता था। मेडिकल रिपोर्ट में भी बताया गया कि यौन शोषण से पहले बच्चियों को नशे की दवाइयां और इंजेक्शन दिए जाते थे।

(आईएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia