मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: नीतीश के एक और करीबी से सीबीआई ने की पूछताछ, ब्रजेश ठाकुर को मदद करने का आरोप

बिहार के मुजफ्फरपुर गर्ल्स शेल्टर होम रेप कांड मामले में एक और रसूखदार नेता का नाम सामने आया है। सीबीआई ने इस संबंध में बिहार के पूर्व मंत्री और जेडीयू के नेता दामोदर रावत से 5 घंटे तक पूछताछ की है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में सीबीआई ने बिहार के पूर्व समाज कल्याण मंत्री दामोदर रावत से भी पूछताछ की है। जांच टीम ने उनसे पांच घंटे तक सवाल जवाब किए हैं। रावत अप्रैल 2008 से 2010 तक राज्य के समाज कल्याण मंत्री थे। यह भी बात सामने आई है कि दामोदर रावत ने मंत्री रहते हुए ब्रजेश ठाकुर की जमकर मदद की है। सीबीआई ने इस मामले में जांच तेज कर दी है।

बीते दो दिनों में 4 जिलों में 12 ठिकानों पर छापेमारी के अलावा दो पूर्व मंत्रियों मंजू वर्मा और दामोदर रावत समेत एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। इनमें मंजू के पति चंद्रशेखर वर्मा, ब्रजेश की बहन अर्चना अनुपम और अन्य नाम शामिल हैं। इस मामले में सीबीआई कई अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है।

दूसरी ओर पुलिस ने बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उसके पति के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच करते हुए सीबीआई ने मंजू शर्मा के पटना स्थित घर सहित 12 जगह छापेमारी की थी। 17 अगस्त को हुई इस छापेमारी में मंजू वर्मा के घर से हथियार और 50 कारतूस बरामद हुए थे।

दामोदर रावत ने कल ही सफाई दिया था कि मुजफ्फरपुर कांड में पिता-पुत्र का किसी तरह की संलिप्तता नहीं है और सीबीआई जांच पर उन्हें पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि सीबीआई पूरे मामले में दूध का दूध और पानी का पानी कर देगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia