मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति ने किया सरेंडर, आर्म्स एक्ट में पिछले कई दिनों से था फरार

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा दे चुकीं मंजू वर्मा के पति चंद्रेशखर वर्मा ने आत्मसमर्पण किया। चंद्रशेखर वर्मा ने बेगूसराय जिले के मंझौल कोर्ट में आत्मसमर्पण किया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा ने सोमवार को बेगूसराय के मंझौल सब डिवीजन कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। वर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले कई दिनों से कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी। चंद्रशेखर वर्मा के वकील सत्यनारायण महतो ने बताया कि आत्मसमर्पण के बाद कोर्ट ने वर्मा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आत्मसमर्पण करने के बाद चंद्रशेखर वर्मा ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि उन्हें फंसाया गया है। इससे पहले वर्मा ने पटना हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

वहीं 25 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने भी चंद्रशेखर वर्मा की गिरफ्तारी को लेकर सीबीआई और बिहार सरकार को फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर को बिहार के बाहर शिफ्ट करने की भी बात कही थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जब सीबीआई को जांच करने में दिक्कत हो रही है तो आरोपी ब्रजेश ठाकुर को बिहार से बाहर क्यों नहीं शिफ्ट किया जा रहा है।

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में नाम आने के बाद मंजू वर्मा के आवास पर मारे गए छापे में 50 अवैध कारतूस बरामद किए गए थे। इस मामले में मंजू वर्मा और उनके पति को नामजद किया गया था। आर्म्स एक्ट केस में नाम आने के बाद से तत्कालीन मंत्री मंजू वर्मा के पति लगातार फरार चल रहे थे। वहीं चंद्रशेखर वर्मा का नाम आने के बाद बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा देना पड़ा था।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले की जांच के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति के गांव श्रीपुर में 17 अगस्त को छापेमारी की थी। इस दौरान चंद्रशेखर वर्मा के आवास से 50 अवैध गोली बरामद की गई थी। इसके बाद सीबीआई ने चेरियाबरियापुर थाने में पूर्व मंत्री और उनके पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़कियों के साथ यौन शोषण के मामले में वर्मा का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से भी संबंध सामने आया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia