मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में घिरीं नीतीश कैबिनेट की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा पर केस दर्ज

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने मंजू वर्मा के घर पर 17 अगस्त को छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान सीबीआईकी टीम को मंजू वर्मा के घर से 50 जिंदा कारतूस मिले थे। इसी मामले में आर्म्स एक्ट के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ रेप के मामले में विवादों में घिरीं बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से अपने पति के संबंध होने की बात सामने आने के बाद जेडीयू नेता और नीतीश कैबिनेट में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा देना पड़ा था। इस्तीफे के बाद इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने मंजू वर्मा के घर समेत 12 ठिकानों पर 17 अगस्त को छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को मंजू वर्मा के घर से 50 जिंदा कारतूस मिले थे। इसी मामले में आर्म्स एक्ट के तहत चेरिया बरियारपुर थाने मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

17 अगस्त को सीबीआई की टीम ने मंजू वर्मा के घर के अलावा 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के ठिकानों पर भी छापे पड़े थे।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में रहने वाली 34 लड़िकयों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। इस बालिका गृह का संचालक ब्रजेश ठाकुर है, जो इस मामले में मुख्य आरोपी है। आरोपी ब्रजेश ठाकुर को अश्रय गृहों को संचालित करने के लिए नीतीश सरकार से लाखों रुपये का अनुदान मिलता था। मामला सामने आने के बाद पूरे देश में इसके खिलाफ आवाज उठाई गई। विपक्ष ने नीतीश सरकार में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा मांगा। पहले तो नीतीश कुमार ने मंजू वर्मा का बचाव किया। बाद में मंजू वर्मा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia