नफे सिंह राठी हत्याकांड: हमलावरों ने राठी के भतीजे से कहा था, ‘‘तेरी जान बख्श रहे हैं ताकि परिवार को जाकर बता दे’’

प्राथमिकी के मुताबिक, राकेश ने कहा कि उन्होंने देखा कि एक सफेद रंग की कार उनकी गाड़ी का पीछा कर रही थी। उसने गाड़ी तेज करने की कोशिश की तो बराही रेलवे क्रॉसिंग बंद मिली और उसने गाड़ी रोक दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पीटीआई (भाषा)

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गाड़ी पर गोलियां चला कर उनकी जान लेने वाले हमलावरों ने वाहन चला रहे उनके भतीजे से कहा था कि वे उसे छोड़ रहे हैं ताकि वह परिवार को जाकर बता सके। मामले में दर्ज प्राथमिकी में इस बात का उल्लेख है।

अज्ञात हमलावरों ने रविवार को झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में राठी की गाड़ी पर गोलियों की बौछार कर दी थी जिसमें उनकी और इनेलो के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई।

राठी के भतीजे राकेश ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि पांच अज्ञात हमलावर एक कार में उनका पीछा कर रहे थे और वे बराही रेलवे क्रॉसिंग के पास गाड़ी से बाहर आए तथा उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

राकेश ने पुलिस से कहा कि वह गाड़ी चला रहा था और राठी उसके पास बैठे थे। पीछे की सीट पर इनेलो के एक कार्यकर्ता समेत दो लोग बैठे थे। राकेश ने कहा कि वे रविवार शाम बहादुरगढ़ लौट रहे थे।

प्राथमिकी के मुताबिक, राकेश ने कहा कि उन्होंने देखा कि एक सफेद रंग की कार उनकी गाड़ी का पीछा कर रही थी। उसने गाड़ी तेज करने की कोशिश की तो बराही रेलवे क्रॉसिंग बंद मिली और उसने गाड़ी रोक दी।

राकेश की शिकायत के अनुसार अचानक पांच हमलावर कार से बाहर आए और चिल्लाने लगे कि सतीश, करमबीर राठी, रमेश राठी और नरेश कौशिक से दुश्मनी के लिए इन्हें सबक सिखाओ। शिकायत के अनुसार इसके बाद वे अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे।


प्राथमिकी के अनुसार हमलावरों में से एक ड्राइवर की खिड़की पर आया और राकेश से कहा कि वह उसकी जान बख्श रहा है ताकि वह अपने परिवार को सूचित कर सके कि अगर वे नरेश कौशिक, करमबीर राठी, रमेश राठी, सतीश राठी, गौरव राठी, राहुल और कमल के खिलाफ अदालत में जाते हैं तो पूरे परिवार को मार दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव से दो महीने से भी कम समय पहले हुए इस हमले के बाद भाजपा शासित राज्य में विपक्षी दलों की तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। राठी की हत्या के सिलसिले में सोमवार को भाजपा के पूर्व विधायक नरेश कौशिक समेत 12 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

भारतीय दंड संहिता की धारा 302 समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें कार में हमलावरों को जाते हुए देखा जा सकता है। झज्जर के पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने कहा कि इस मामले के सिलसिले में कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि जो भी दोषी पाया गया, उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia