नागपुर: लोया मामले को उठाने वाले वकील और सामाजिक कार्यकर्ता सतीश उइके को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया

सीबीआई के विशेष जज बी एच लोया की दिसंबर 2014 में संदिग्ध परिस्थितियों में नागपुर में मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन अलग-अलग मीडिया में आई खबरों और पत्रकारीय पड़ताल में जज लोया की मौत का राज और गहराता चला गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीबीआई जज बीएच लोया मामले को प्रमुखता से उठाने वाले वकील और सामाजिक कार्यकर्ता सतीश उइके को नागपुर क्राइम ब्रांच की एक टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ साल पहले हुए संपत्ति विवाद में उन्हें पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है। आज सुबह उनके घर से करीब 10 बजे उनकी गिरफ्तारी हुई जब वे हाई कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे थे। हालांकि, आधिकारिक रूप से पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

इन सारी बातों की जानकारी देते हुए उनके भाई प्रदीप उइके ने बताया कि पुलिस सरकार के इशारे पर सतीश उइके को परेशान करने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि लोया मामले में मिले सबूतों को आधार बनाकर उन्होंने जज लोया के परिजनों को मुआवजा देने के लिए एक याचिका बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की थी।

इस बीच लोया मामले में पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की दोबारा जांच नहीं होगी।

सीबीआई के विशेष जज बी एच लोया की दिसंबर 2014 में संदिग्ध परिस्थितियों में नागपुर में मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन अलग-अलग मीडिया में आई खबरों और पत्रकारीय पड़ताल में जज लोया की मौत का राज और गहराता चला गया। जिस समय जज लोया की मौत हुई, वे सोहराबुद्दीन शेख फर्जी एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे थे। इस केस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी आरोपी थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Jul 2018, 6:01 PM