नोएडा: पोलिंग बूथ पर उड़ी आचार संहिता की धज्जियां!, योगी की पुलिस, बीजेपी प्रत्याशी पर ‘नमो फूड’ बांटने का आरोप

नोएडा के सेक्टर 15-ए के पोलिंग बूथ पर खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने की खबर है। बताया जा रहा है कि पोलिंग बूथ पर नमो फूड का खाना वितरण किया गया। योगी की पुलिस और बीजेपी प्रत्याशी पर पोलिंग बूथ पर ‘नमो फूड’ बांटने का आरोप लगा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आदर्श आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। खबरों की माने तो नोएडा सेक्टर 15-ए में पोलिंग बूथ पर ‘नमो फूड’ का खाने का पैकेट बांटा गया। इन फूड पैकटों को बीजेपी नेताओं के साथ योगी की पुलिस पर बांटने का आरोप लगा है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि गौतमबुद्ध नगर से बीजेपी उम्मीदवार महेश शर्मा हैं।

खबरों के मुताबिक, नोएडा के 15-ए सेक्टर में पोलिंग बूथ पर ‘नमो फूड’ का खाना बांटा गया। पुलिस खुद ही नमो फूड के पैकेट को गाड़ी में लेकर मतदान केंद्र पर पहुंची। जिसे बीजेपी प्रत्याशी इन पैकेट्स को बंटवा रहे थे। लेकिन मीडिया को देखकर खाना लेकर गाड़ी रफ्फू-चक्कर हो गई।

‘नमो फूड’ बांटने का वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा के एसएसपी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, “गलत सूचना फैलाई जा रही है कि कुछ पुलिसकर्मियों को एक राजनीतिक पार्टी के खाने को बांटा है। यह बिलकुल गलत है। स्थानीय स्तर पर कुछ खाद्य पैकेट नमो फूड शॉप से खरीदे गए थे, न कि किसी राजनीतिक पार्टी से।”

बवाल बढ़ने के बाद चुनाव आयोग का कहना है कि जिस दुकान से यह फूड पैकेट आया है उसका नाम ही नमो फूड्स है। लेकिन सवाल उठता है कि क्या इसे अचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा या नहीं?

बता दें कि आज उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सीटों में गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, कैराना, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर और मेरठ हैं। देश में सात चरणों में इस बार लोकसभा का चुनाव हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia