नारायणसामी ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन को बताया लोकतंत्र की हत्या, कहा- जनता देगी जवाब

पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायणसामी ने आरोप लगाया कि नामित विधायकों का उपयोग मोदी सरकार द्वारा लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को गिराने के लिए किया गया और पुडुचेरी की जनता अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को उचित जवाब देगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुडुचेरी के निवर्तमान मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी. नारायणसामी ने बुधवार को केंद्रशासित प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की खबर पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लागू करना लोकतंत्र की हत्या है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को उपराज्यपाल की सिफारिश के आधार पर पुडुचेरी विधानसभा को भंग करने को मंजूरी दी है।

पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायणसामी ने आरोप लगाया कि नामित विधायकों का उपयोग मोदी सरकार द्वारा लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को गिराने के लिए किया गया और पुडुचेरी की जनता अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को उचित जवाब देगी। उन्होंने बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया।

बता दें कि बीते हफ्ते कांग्रेस ने दक्षिण में अपनी एकमात्र सरकार खो दी क्योंकि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का सामना करने से पहले नारायणसामी की सरकार गिर गई। नारायणसामी और उनके विधायकों द्वारा वाकआउट के बाद स्पीकर वीपी शिवकोझुंडू ने घोषणा की थी कि सरकार अपना बहुमत खो चुकी है। इसके बाद सोमवार को मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने लेफ्टिनेंट गवर्नर टी. सौंदराजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia