राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर मोदी की नीयत पर उठाए सवाल, कहा- खाली पदों पर भी कुंडली मारकर बैठे हैं PM

राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछा - क्या केंद्र सरकार के पास इस बात का जवाब है कि 15 प्रमुख विभागों में 30% से अधिक पद खाली क्यों हैं? ‘झूठी गारंटियों का झोला’ लेकर घूम रहे प्रधानमंत्री के ही कार्यालय में बड़ी संख्या में अति महत्वपूर्ण पद खाली क्यों हैं?

राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर मोदी की नीयत पर उठाए सवाल
राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर मोदी की नीयत पर उठाए सवाल
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी की नीयत पर सवाल उठाया है। एक्स पर पोस्ट के जरिए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की रोजगार देने की नीयत ही नहीं है। नए पद निकालना तो दूर की बात है, वह केंद्र सरकार के खाली पड़े पदों पर भी कुंडली मार कर बैठे हुए हैं।

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद के पोस्ट में कहा गया, "देश के युवाओं 1 बात नोट कर लो! नरेंद्र मोदी की नीयत ही रोजगार देने की नहीं है। नए पद निकालना तो दूर वह केंद्र सरकार के खाली पड़े पदों पर भी कुंडली मार कर बैठे हैं। अगर संसद में पेश किए गए केंद्र सरकार के आंकड़ों को ही मानें तो 78 विभागों में 9 लाख 64 हजार पद खाली हैं।


राहुल गांधी ने आगे पूछा गया- क्या केंद्र सरकार के पास इस बात का जवाब है कि 15 प्रमुख विभागों में 30% से अधिक पद खाली क्यों हैं? ‘झूठी गारंटियों का झोला’ लेकर घूम रहे प्रधानमंत्री के ही कार्यालय में बड़ी संख्या में अति महत्वपूर्ण पद खाली क्यों हैं? स्थाई नौकरी देने को बोझ मानने वाली बीजेपी सरकार लगातार संविदा व्यवस्था को बढ़ावा दे रही है, जहां न सुरक्षा है और न सम्मान है।

राहुल गांधी ने कहा कि "खाली पड़े पद देश के युवाओं का हक हैं और हमने इन्हें भरने के लिए ठोस प्लान तैयार किया है। विपक्षी गठबंधन INDIA का संकल्प है कि हम युवाओं के लिए नौकरी के बंद दरवाजे खोल देंगे। बेरोजगारी के अंधेरे को चीर कर युवाओं के भाग्य का सूर्योदय होने वाला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia