PM मोदी से मुलाकात के बाद CAA-NRC के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता, स्वागत के लिए नहीं गईं एयरपोर्ट

पीएम मोदी के स्वागत के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं पहुंची। हालांकि बाद में राजभवन में उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की। राजभवन में हुई दोनों नेताओं की यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक चली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर हंगामे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंच गए हैं। जहां राज्य के राज्यपाल और दूसरे अधिकारी पीएम मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। बीजेपी के कई नेता भी उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर नजर आए, लेकिन पीएम मोदी के स्वागत के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं पहुंची। हालांकि बाद में राजभवन में उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की। राजभवन में हुई दोनों नेताओं की यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक चली। मुलाकात के बाद ममता ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया। उन्होंने कहा कि पीएम के साथ सीएए, एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर बात हुई और उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराया। टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट पीएम मोदी के बंगाल दौरे का विरोध कर रहे हैं। विरोधी दलों ने कोलकाता में जगह-जगह 'गो बैक मोदी' के पोस्टर लगाए हैं। ट्विटर पर भी इसे ट्रेंड करा रहे हैं।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई और लेफ्ट के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ अलग-अलग विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी सीएए के खिलाफ धरने पर बैठ गई हैं।


वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के बंगाल दौरे का कोलकाता में जोरदार विरोध देखने को मिला। इस दौरान कोलकता की सड़कों पर छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में रैली निकाली गई। जिसमें गो- बैक मोदी के नारे लगाए गए। गौरतलब है कि नागरिकता कानून के खिलाफ विरोधों का दौर अपने चरम पर है।

टीएमसी, लेफ्ट पार्टी , कांग्रेस और कई छात्र संगठन पीएम मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन को देखते हुए राजभवन के आसपास धारा 144 लगा दी गई है। वहीं राजभवन, एयरपोर्ट के आसपास भारी तादाद में सिक्योरिटी फोर्सस की तैनाती की गई है। वहीं जिस रास्तों से पीएम मोदी गुजरने वाले हैं वहां की सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia