नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की दावेदारी छोड़ देनी चाहिए, BJP को बहुमत दिलाने में रहे नाकामयाबः अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया कि न तो बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी और न ही एनडीए को 400 सीटें आएंगी। पीएम मोदी के नाम पर बीजेपी को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में नरेन्द्र मोदी को अपना नाम प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए।

अशोक गहलोत बोले- नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की दावेदारी छोड़ देनी चाहिए (फोटोः IANS)
अशोक गहलोत बोले- नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की दावेदारी छोड़ देनी चाहिए (फोटोः IANS)
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि मतगणना के रुझानों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद की दावेदारी छोड़ देनी चाहिए, क्योंकि बीजेपी ने उनके नाम पर पूरा चुनाव लड़ा था और वह उसे स्पष्ट बहुमत दिलाने में नाकामयाब रहे।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा, "अब यह स्पष्ट हो गया है कि न तो बीजेपी को 370 सीटें मिल पाएंगी और न ही एनडीए को 400 सीटें मिलेंगी। प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर बीजेपी को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में श्री नरेन्द्र मोदी को अपना नाम अब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए।"


उन्होंने कहा कि पीएम ने 2024 का लोकसभा चुनाव पूरी तरह अपने ऊपर केंद्रित किया था। अशोक गहलोत ने कहा, "प्रचार में 'मोदी की गारंटी', 'फिर से मोदी सरकार' जैसे जुमले बीजेपी शब्द से ज्यादा सुनाई और दिखाई दिए। यहां तक की सांसद प्रत्याशियों को बाईपास कर पूरा चुनाव 'मोदी की गारंटी' के नाम पर चला।"

अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, समाज में बढ़ता तनाव जैसे मुद्दे गौण हो गए और केवल 'मोदी-मोदी' ही सुनाई देने लगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपने नेतृत्व में बीजेपी के 370 और एनडीए के 400 सीटें पार करने का दावा किया था, लेकिन रुझानों को देखकर अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia