गाजीपुर बॉर्डर पर सैकड़ों ट्रैक्टर लेकर पहुंचे नरेश टिकैत, बोले- 'सरकार नहीं मानी बात तो चुनाव में होगा विरोध'

नरेश टिकैत ने कहा कि हम बातचीत करना चाहते हैं, सरकार यदि जिद छोड़े तो मसले का हल जल्द निकल जाएगा। युवा पीढ़ी का भविष्य सरकार ने खराब कर दिया है, किसान को खत्म कर दिया है। यदि सरकार नहीं मानती है तो हम आगामी चुनाव में पूरा विरोध करेंगे।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गाजीपुर बॉर्डर पर सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से सैकड़ों की संख्या में आज किसान ट्रैक्टर ले कर पहुंचे हैं। बीते कुछ महीनों की तुलना में आज बॉर्डर पर किसानों की संख्या में ज्यादा है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व में ये सभी ट्रैक्टर बॉर्डर पहुंचे हैं। उन्होंने इस दौरान कहा कि, "अगर सरकार बात नहीं मानती है तो हम आगामी चुनाव का खुलकर विरोध करेंगे।" हालांकि उन्होंने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लेकर भी कहा कि, "उन्हें यदि अधिकार दिया जाए तो मामला जल्दी सुलझ जाएगा लेकिन गृह मंत्री और प्रधानमंत्री ने उन्हें अधिकार ही नहीं दिए हैं।"

नरेश टिकैत ने कहा कि, "हम बातचीत करना चाहते हैं, सरकार यदि जिद छोड़े तो मसले का हल जल्द निकल जाएगा। युवा पीढ़ी का भविष्य सरकार ने खराब कर दिया है, किसान को खत्म कर दिया है। यदि सरकार नहीं मानती तो हम आगामी चुनाव में पूरा विरोध करेंगे।" क्या अन्य लोगों से भी विरोध करने को कहेंगे, यह पूछे जाने पर नरेश टिकैत ने कहा कि, "हम अपनी बात कर रहे हैं, हम अपना कह सकते हैं कि हम विरोध करेंगे।"


दरअसल पिछले सात माह से गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में कृषि कानून के विरोध में किसानों का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। सरकार द्वारा कृषि कानूनों को वापस नहीं लेने और प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीच की पहल भी नहीं करने से नाराज किसानों ने 26 जून को देश भर में राजभवन मार्च करने और राज्यपालों को ज्ञापन देने का ऐलान किया है।

इसी के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर पर देश भर से ट्रैक्टर के साथ किसानों का पहुंचना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के किसानों द्वारा गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली गई। फिलहाल आगे आने वाले समय में शामली, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद आदि जिलों से भी बड़ी ट्रैक्टर रैलियां गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने वाली हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia