गंगा में मेडल बहाने हरिद्वार पहुंचे पहलवानों को नरेश टिकैत ने रोका, सरकार को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा था कि वे अपने मेडल को गंगा में बहाने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने ऐलान किया था कि गंगा में मेडल बहाने के बाद वे दिल्ली में इंडिया गेट पर आमरण अनशन भी करेंगे।

गंगा में मेडल बहाने हरिद्वार पहुंचे पहलवानों को नरेश टिकैत ने रोका
गंगा में मेडल बहाने हरिद्वार पहुंचे पहलवानों को नरेश टिकैत ने रोका
user

नवजीवन डेस्क

यौन उत्पीड़न के आरोपी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने और 28 मई को दिल्ली में पुलिस के दुर्व्यवहार से नाराज प्रदर्शनकारी पहलवान आज अपने ऐलान के अनुसार अपने मेडल बहाने हरिद्वार में गंगा किनारे पहुंचे। हालांकि समय रहते भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत वहां पहुंच गए और उन्होंने पहलवानों को समझाकर उनसे मेडल ले लिए। साथ ही टिकैत ने पहलवानों के मामले में कार्रवाई के लिए सरकार को पांच दिन का वक्त दिया है।

इससे पहले आज कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों में कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दे रहे पहलवान अब तक कोई सुनवाई नहीं होने के विरोध में अपने मेडल गंगा में बहाने हरिद्वार में हर की पौड़ी पहुंचे थे। हालांकि इसे अंजाम देने से पहले किसान नेता नरेश टिकैत ने वहां पहुंचकर पहलवानों को रोक लिया। टिकैत ने पहलवानों को समझाते हुए मेडल अपने पास ले लिए और सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया।


बता दें कि मंगलवार को पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने बयान जारी कर कहा था कि वह अपने मेडल को गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्योंकि जितना पवित्र गंगा को माना जाता है, उतनी ही पवित्रता से मेहनत कर उन्होंने ये मेडल हासिल किए थे। उन्होंने ऐलान किया था कि गंगा में मेडल बहाने के बाद वे दिल्ली में इंडिया गेट पर आमरण अनशन भी करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia