JDU की 29 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, नीतीश ले सकते हैं बड़े फैसले, देंगे चुनाव जीतने का मंत्र

इसी बीच बैठक को लेकर चर्चा का दौर भी जारी है, जिसमें कहा जा रहा है कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बैठक के पूर्व या बैठक के दौरान इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि, पार्टी ने इसे साफ तौर पर खारिज कर दिया है। लेकिन इस्तीफों की चर्चा अभी भी जारी है।

JDU की 29 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, नीतीश ले सकते हैं बड़े फैसले
JDU की 29 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, नीतीश ले सकते हैं बड़े फैसले
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने लोकसभा चुनाव के पहले 29 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बड़े नेता बड़े फैसले ले सकते हैं और पार्टी नेताओं को चुनाव जीतने का मंत्र दे सकते हैं।

इस बैठक में पार्टी के सभी प्रदेशों में काम कर रही इकाई से जुड़े जिलाध्यक्षों के भी रहने की संभावना है। माना जाता है कि इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बड़े नेता चुनाव को लेकर पदाधिकारियों को पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को लेकर टिप्स देंगे। वैसे कहा जा रहा है कि इस बैठक में भावी रणनीति को लेकर कई बड़े निर्णय भी लिए जाएंगे।


इसी बीच, बैठक को लेकर चर्चा का दौर जारी है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की भी खूब चर्चा होती रही। हालांकि, बाद में पार्टी ने इसे साफ तौर पर खारिज कर दिया। वैसे, चर्चा अभी भी कायम है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह इस बैठक के पूर्व या बैठक के दौरान इस्तीफा दे सकते हैं।

जेडीयू के एक पदाधिकारी की मानें तो 29 दिसंबर को दिल्ली में पहले जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसके बाद इसी दिन राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के अतिरिक्त इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी और सांसद शामिल रहेंगे। इस बैठक में सभी प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।


बताया जा रहा है कि 28 दिसंबर को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होने की भी संभावना है। बैठक में लोकसभा चुनाव के मुद्दों को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि बिहार में जातीय गणना कराए जाने को राष्ट्रीय स्तर पर उठाए जाने और लोकसभा चुनाव में इसे भुनाने को लेकर भी बैठक में मंथन किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;