कोरोना काल में हर मर्ज की दवा है ये 'मसीहा', अस्पताल में बेड से लेकर रेमडेसिवर इंजेक्शन तक की करवा रहे व्यवस्था

एक और जहां देश में कोरोना का तांडव देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और उनकी टीम लोगों की मदद के लिए जी जान लगा रही है। टीम SOSIYC अस्पताल में बेड से लेकर रेमडेसिवर इंजेक्शन की व्यवस्था कुछ ही समय के भीतर करवा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

देश भर में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है। धीरे-धीरे लाखों लोग इस महामारी की दूसरी लहर की चपेट में आते दिख रहे हैं। हर रोज लाखों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। इतना ही नहीं भयानक रूप धारण किए इस वायरस की चपेट में पिछले 24 घंटे में दो लाख से ज्याद लोग आए हैं। जब 1000 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी है। आलम ये है कि अब अस्पताल में बेड नहीं है, कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों की वेटिंग चल रही है। ये ना सिर्फ एक राज्य में है बल्कि ज्यादातर राज्यों का हाल बुरा है। इसमें बीजेपी शासित मध्य प्रदेश, गुजरात और यूपी भी शामिल है। यहां भी स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।

इन सबके बीच एक शख्स कई लोगों के लिए मसीहा बनकर आया है। वो कोई और नहीं श्रीनिवास बीवी हैं जो यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। अस्पताल में बेड की व्यवस्था हो या फिर रेमडेसिवर इंजेक्शन की.. श्रीनिवास बीवी हर परिस्थिती में लोगों के साथ खड़े दिख रहे हैं। वो ना सिर्फ लोगों को सरकारी अस्पताल में बेड मुहैया करवा रहे हैं बल्कि मांग के अनुसार रेमडेसिवर इंजेक्शन की भी व्यवस्था करवा रहे हैं। कुल मिलाकर लॉकडाउन में जिस शख्स ने मजदूरों के लिए एक रसोई का इंतजाम किया था वहीं शख्स आज कई लोगों की जान बचाने में लगा है वो भी अपनी जान की परवाह किए बिना।

श्रीनिवास बीवी ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया जिसमें लिखा था कि किसी भी शख्स को कोविड बेड की जरूरत हों तो वो मुझे डायरेक्ट मैसेज कर सकता है। या फिर मुझे टैग कर मदद मांग सकता है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि उस कोरोना संक्रमित मरीज की ज्यादा से ज्यादा मदद की जाए। श्रीनिवास बीवी ने इस ट्वीट के साथ #SOSIYC टैग का भी इस्तेमाल किया है।

श्रीनिवास बीवी के इस ट्वीट पर हजारों लोग मदद मांग रहे हैं। श्रीनिवास बीवी भी इन लोगों के मदद लगातार कर रहे हैं और जिस जिस को मदद मिल रही है उसके बारे में अपडेट भी दे रहे हैं। लोग श्रीनिवास बीवी का धन्यवाद भी दे रहे हैं। ना सिर्फ बेड बल्कि रेमडेसिवर इंजेक्शन भी समय पर उपलब्ध करा रहे हैं। इतनी ही नहीं पिछले कई दिनों से टीम SOSIYC कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा की भी व्यवस्था में लगी हुई है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब श्रीनिवास बीवी कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए आगे आए हों। इससे पहले भी पिछले साल लॉकडाउन के दौरान बीवी श्रीनिवास ने दिल्ली स्थित यूथ कांग्रेस के दफ्तर को रसोई में तब्दील कर वहां लोगों को भरपेट खाना भी खिलाया था। उस दौरान भी बीवी श्रीनिवास की पूरे देश में चर्चा हुई थी। एक बार फिर जब केंद्र में बैठी मोदी सरकार तमाश देख रही है उस दौरान पूरी कांग्रेस पार्टी और खुद श्रीनिवास लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना काल में हर मर्ज की दवा ये मसीहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia