वीडियो: हैदराबाद में दलित आरक्षण परिरक्षण समिति के अध्यक्ष को बुरी तरह पीटा, शिक्षा की बदहाली पर उठा रहे थे आवाज

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्रीशैलम तेलंगाना में गुरुकुल और सामाजिक कल्याण आवासीय स्कूलों में चल रही अनियमितताओं को लेकर अपने विचार रख रहे थे। तभी अचानक कुछ असामाजिक तत्वों ने बिना कुछ कहे और सुने उन पर हमला कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मंगलवार को हैदराबाद के प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय दलित आरक्षण परिरक्षण समिति के अध्यक्ष श्रीशैलम पर हमला किया गया है। हैदराबाद स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय के स्कॉलर पी अलेक्जेंडर और उनके सहयोगियों पर हमला करने का आरोप लगा है। पुलिस ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्रीशैलम तेलंगाना में गुरुकुल और सामाजिक कल्याण आवासीय स्कूलों में चल रही अनियमितताओं को लेकर अपने विचार रख रहे थे। तभी अचानक उस्मानिया यूनिवर्सिटी के स्कॉलर पी अलेक्जेंडर और उनके सहयोगियों ने बिना कुछ कहे और सुने अचानक उन पर हमला कर दिया। मामले को बढ़ता देख श्रीशैलम के सहयोगी उन्हें बाहर की तरफ ले जाने लगे, लेकिन बाहर पहुंचने तक भी उन पर कई बार हमला हुआ।

बता दें कि कार्ने श्रीशैलम राष्ट्रीय दलित आरक्षण परिरक्षा समिति के अध्यक्ष हैं और हैदराबाद और बाकी राज्यों में दलित समुदाय के लोगों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ एक मुहीम चला रहे थे। इसी के सिलसिले में मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में वे बोल रहे थे, तभी कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उन्हें बुरी तरहा से पीटा गया।

दलितों के अधिकारों के लिए चलायी जा रही कार्ने श्रीशैलम की इस मुहीम का कुछ स्थानीय लोग प्रबल विरोध करते है। प्रेस क्लब के अन्दर घुसकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा किसी संस्था के अध्यक्ष को पीटे जाने के बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल जरुर खड़ा हो गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia