सुप्रीम कोर्ट जज विवाद पर बार काउंसिल और अटॉर्नी जनरल का दावा, सुलझ गए सारे विवाद  

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और सुप्रीम कोर्ट के अन्य 4 जजों के बीच चल रहा विवाद अब सुलझता नजर आ रहा है। अटॉर्नी जनरल और बार काउंसिल अध्यक्ष ने दावा किया है कि अब सब कुछ ठीक हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस के काम करने के तरीके और अन्य मुद्दों को लेकर 4 जजों द्वारा किए गए प्रेस काफ्रेंस के बाद पैदा हुआ विवाद अब सुलझता नजर आ रहा है। 15 जनवरी को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से मुलाकात के बाद अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और बार काउंसिल अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने दावा किया है कि अब जजों के बीच किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है। अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा, “अब सुप्रीम कोर्ट में कामकाज सुचारू रूप से चल रहा है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा पर आरोप लगाने वाले चारों जजों ने भी अपना काम संभाल लिया है।” इससे पहले अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल ने आज चारों जजों से अनौपचारिक मुलाकात की थी, जिसमें जजों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर चर्चा हुई।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट मनन कुमार मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट के जजों का आभार जताते हुए कहा, “यह एक आंतरिक मामला था, जिसे अब सुलझा लिया गया है।” उन्होंने आगे कहा, “आप देख सकते हैं कि यह मामला सुलझ चुका है और सुप्रीम कोर्ट के सभी कोर्ट रूम में सामान्य रूप से कामकाज चल रहा है।”

इससे पहले 14 जनवरी को बार काउंसिल ऑफ इंडिया के एक प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाने वाले 4 जजों से मुलाकात कर विवाद को सुलझा लेने का दावा किया था।

इसे भी पढ़ें: बार काउंसिल टीम ने की सीजेआई से मुलाकात, विवाद सुलझने का मिला भरोसा

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक काम पर वापस लौटे चारों बागी जजों समेत सभी जजों के साथ चीफ जस्टिस ने सोमवार को चाय पर चर्चा की। इससे पहले चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने रविवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) और बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी। उन्होंने भरोसा दिया था कि जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा।

12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठतम जज जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन में कई खामियों का आरोप लगाने के साथ प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर भी कई गंभीर आरोप लगाए थे।

इसे भी पढ़ें: इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों की प्रेस से बात, जज लोया केस में चीफ जस्टिस के रवैये पर उठाए सवाल

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia