146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ INDIA गठबंधन का देशभर में प्रदर्शन आज, दिल्ली में जंतर-मंतर पर भी जुटेंगे विपक्षी नेता

14 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक लोकसभा और राज्यसभा से कुल 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। निलंबन का विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर के अंदर और बाहर जमकर विरोध किया।

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

विपक्ष के 146 संसदों के निलंबन के मुद्दे को लेकर INDIA गठबंधन देशभर में आज सड़क पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन करेगा। INDIA गठबंधन की पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता देशभर के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली के जंतर-मतर पर भी आज प्रदर्शन होगा, जिसमें राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत INDIA गठबंधन के नेता शामिल होंगे।

पूरा मामला क्या है?

संसद हमले की 22वीं बरसी के दिन, 13 दिसंबर को लोकसभा की दर्शक दीर्घा से दो युवक सदन में कूद गए थे। जिस समय सदन में दोनों युवक कूदे थे और हंगामा किया था, उस समय सदन की कार्यवाही चल रही थी। सदन में कूदने के बाद डर का माहौल पैदा हो गया था। सांसदों ने दोनों युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।


INDIA गठबंधन की मांग क्या है?

संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे को INDIA गठबंधन ने प्रमुखता से उठाया। विपक्षी दल यह मांग कर रहे थे कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सदन में आएं और संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर बयान दें, लेकिन पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह ने सदन में आकर इस मुद्दे पर बयान नहीं दिया। इस दौरान विपक्षी सांसदों ने सदन में हंगामा किया और नारेबाजी।

14 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक लोकसभा और राज्यसभा से कुल 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। निलंबन का विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर के अंदर और बाहर जमकर विरोध किया। इस मुद्दे पर गुरुवार को विजय चौक से संसद भवन तक INDIA गठबंधन के सांसदों ने मार्च भी निकाला था। इस मुद्दे पर INDIA गठबंधन के सांसदों ने 22 दिसंबर यानी आज देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;