मध्य प्रदेश में कुदरत का कहर, बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत

मध्य प्रदेश में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग स्थानों पर पांच लोगों की मौत हो गई, एक बुरी तरह झुलसा है। यह हादसे मुरैना और बैतूल में हुए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग स्थानों पर पांच लोगों की मौत हेा गई, एक बुरी तरह झुलसा है। यह हादसे मुरैना और बैतूल में हुए। मिली जानकारी के अनुसार मुरैना जिले के अम्बाह में मंगलवार को तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरी। इस हादसे में एक पत्थर के कारोबारी सहित तीन की मौत हुई। बताया गया है कि तेज बारिश हो रही थी तभी अपने बचाव के लिए पत्थर कारोबारी रामवीर सिंह तोमर,चार पहिया वाहन चलाने वाला लोकेंद्र तोमर तथा ट्रैक्टर चालक धर्मवीर प्रजापति ने सुरक्षित स्थान का सहारा लिया, मगर उनके लिए यह सुरक्षित जगह ही मौत का कारण बन गई। सभी एक जगह पर इकट्ठा हुए तभी बारिश के दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली पत्थर के वहीं गिरी और तीनों उसकी चपेट में आ गए। घायल अवस्था में तीनों को अंबाह अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

इसी तरह का हादसा बैतूल जिले में हुआ। जहां दो लोगों की मौत हो गई और एक महिला बुरी तरह झुलस गई। यह हादसा आमला ब्लाक के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ठानी में हुआ है।


आमला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लाक मेडिकल ऑफिसर अशोक नरवरे ने बताया कि मंगलवार को अचानक मौसम बदला और गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने लगी। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से ग्राम पंचायत ठानी में शिवलाल , सम्पत एवं राधिका सभी आदिवासी झुलस गए। इनमें से शिवलाल और सम्पत आदिवासी की हालत अत्यधिक गंभीर होने से उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई वहीं राधिका की हालत गंभीर बनी हुई है। डॉ. नरवरे ने बताया कि राधिका का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia