नवजीवन बुलेटिन: बीजेपी ने अपने कोटे से वीआईपी को 11 सीटें दीं और जानें क्यों खौफजदा है हाथरस का पीड़ित परिवार

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए ने सीटों का बंटवारा कर दिया है। बुधवार को बीजेपी नेता संजय जायसवाल ने बताया उनकी पार्टी बीजेपी ने अपने कोटे से विकाशसील इंसान पार्टी को 11 विधानसभा की सीटें दी हैं।

user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए ने सीटों का बंटवारा कर दिया है। बुधवार को बीजेपी नेता संजय जायसवाल ने बताया उनकी पार्टी बीजेपी ने अपने कोटे से विकाशसील इंसान पार्टी को 11 विधानसभा की सीटें दी हैं और भविष्य में एक विधानपरिषद की भी सीट देंगे। बता दें कि एनडीए में जदयू को 122, बीजेपी को 121 सीट मिली हैं। इनमें से जदयू ने अपने खाते से हम पार्टी को 7 सीटें दी हैं, जबकि अब बीजेपी ने VIP को 11 सीटें दी हैं।

कृषि बिल के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। हरियाणा के सिरसा में कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे किसानों नेताओं और आंदोलनकारियों को गिरफ्तारर कर लिया है। पुलिस ने बरनाला रोड पर धरना दे रहे किसानों को वहां से हटा दिया है। पुलिस ने स्‍वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव को भी हिरासत में लिया है। बता दें कि मंगलवार शाम को किसानों ने भूमणशाह चौक पर पड़ाव डालने का ऐलान किया था।

हाथरस केस में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। खबरों के मुताबिक, अब पीड़िता का परिवार ने कहा कि वो गांव छोड़ने के लिए मजूबर है। पीड़ित परिवार ने कहा है कि वो डर में रह रहे हैं और गांव में कोई भी उनकी मदद नहीं कर रहा है। इतना ही नहीं आरोपियों के परिवार की तरफ से उन पर दबाव बनाया जा रहा है।

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश समिति (केपीसीसी) ने अपने किसान प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत मंगलवार को निर्णय लिया कि वे मंड्या में 10 अक्टूबर को किसान सम्मेलन आयोजित करेंगे। साथ ही वह राज्य में किसानों और श्रमिकों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए एक राज्यव्यापी हस्ताक्षर अभियान भी शुरू करेगी। केपीसीसी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि पार्टी एआईसीसी के निदेर्शानुसार, इस तरह का कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia