नवजीवन बुलेटिन: योगी की पुलिस ने UP कांग्रेस अध्यक्ष को किया नजरबंद और इंदौर बना देश का सबसे स्वच्छ शहर  

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सर्किट हाउस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। दूसरी ओर मध्य प्रदेश का इंदौर शहर लगातार चौथी बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बन गया है। दूसरे नंबर पर गुजरात का सूरत शहर है।

user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सर्किट हाउस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। नजरबंद किए गए नेताओं में इनमें प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, सांसद पीएल पुनिया, बृजलाल खाबरी, आलोक प्रसाद शामिल हैं। यह नेता दलित प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या के बाद उनके परिजनों से मुलाकात करने के लिए आजमगढ़ पहुंचे हैं, लेकिन उन्हें सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया गया। फिलहाल सर्किट हाउस पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। बड़ी संख्या में सर्किट हाउस के बाहर पुलिस कर्मी तैनात हैं।

मध्य प्रदेश का इंदौर शहर लगातार चौथी बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बन गया है। दूसरे नंबर पर गुजरात का सूरत शहर है। स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में एक लाख से अधिक आबादी वाले शहरों की केटेगरी में देश में सबसे साफ शहर के रूप में इंदौर पहले स्थान पर चुना गया है जबकि दूसरे पायदान पर गुजरात का सूरत शहर को चुना गया है। वहीं, तीसरे नंबर पर महाराष्ट्र का नवीं मुबई शहर देश में सबसे साफ शहर के रूप में चुना गया है।

दिल्ली में लगभग एक तिहाई लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी पाए गए हैं। दिल्ली सरकार ने गुरूवार को प्रेस कांफ्रेंस में ये दावा किया है। दिल्ली सरकार ने दावा किया कि सीरो सर्वे के लिए 15 हजार सैंपल लिए गए थे जिसमें पाया गया कि 28.35 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी है। जिन लोगों में एंटीबॉडी डिवलप हुई उनमें सबसे बड़ी संख्या 18 साल की उम्र के लोगों की है। इस उम्र के बच्चों में लगभग 34 फीसदी ऐसे हैं जिनमें एंटी बॉडी पाई गई है। हम आपको बता दें कि अगस्त के पहले सप्ताह में ये सीरो सर्वे कराया गया था।

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज दूसरे दिन भी बारिश जारी है। दिल्ली समेत गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में बुधवार की बारिश के बाद गुरुवार को भी बारिश जारी है। यही कारण है कि दिल्ली-गुरुग्राम के कई इलाकों में कल दिन से बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है। दूसरे भी जारी बारिश के बाद गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह आवश्यक कार्य होने पर ही घर से निकलें।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next