ऊंची दुकान फीकी पकवान हैं पीएम, उनकी सारी योजनाएं फेल, झूठ की लहर में डूब जाएंगें फेंकू मोदी: सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी इस बार झूठ की लहर चला रही है, पांच साल में गंगा बिल्कुल भी साफ नहीं हुई है। सिद्धू ने कहा कि पीएम सिर्फ दर्शन देते हैं, वह अपनी ही झूठ की लहर में डूबेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने मोदी सरकार की योजनाओं पर कई बड़े सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेंकू हैं। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी एक ऊंची दुकान फीकी पकवान की तरह हैं।” उन्होंने आगे कांग्रेस की तुलना अरबी घोड़े से की तो वहीं बीजेपी को प्रिंस चार्ल्स का दर्शनी घोड़ा बताया।

उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी देश की जनता से लगातार झूठ बोल रहे हैं और वह अपनी ही झूठ की लहर में डूबेंगे।” उन्होंने मोदी सरकार के नमामी गंगे योजना का जिक्र करते हुए कहा, “20 हजार करोड़ फ्लैगशिप प्रोग्राम की शुरूआत 2015 में हुई और उमा भारती ने कहा था कि 2019 में यह योजना पूरी होगी। लेकिन बीच में उनको पद से हटाया दिया गया और नितिन गडकरी को बैठाया गया। उन्होंने भी कहा कि 2019 में यह योजना पूरी हो जाएगी और 80 फीसद काम हो जाएंगे। लेकिन चौंकने वाली बात यह है कि 20 हजार करोड़ फ्लैगशिप प्रोग्राम से सिर्फ 6 हजार करोड़ खर्च हुआ। इस योजना में 30 फीसद खर्च हुई और सिर्फ 10 फीसद काम हुआ। सबसे ज्यादा वाराणसी में गंगा सबसे प्रदूषित हुई।”


उन्होंने आगे कहा, “खुद पीएम नमामि गंगे की किसी बैठक में शामिल नहीं हुए। सुप्रीम कोर्ट भी कह चुका है कि जिस रफ्तार से काम हो रहा है उससे गंगा सफाई में 200 साल लगेंगे।”

डिजिटल इंडिया को लेकर भी नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “ डिजिटल इंडिया की कनेक्टिविटी हिंदुस्तान के 2.50 लाख गावों में जानी चाहिए थी। लेकिन सिर्फ 1.10 लाख गांवों तक सिर्फ केबल पहुंची है। जिस गांव से इसकी शुरुआत हुई थी वहां आज भी इंटरनेट भी नहीं चलता है। हालत यह है कि 2 फीसदी गांवों में भी इंटरनेट नहीं चला।”


उन्होंने आगे कहा, “भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर हम बनाते है, सरकारी कंपनियां बनाती है। फिर उसे घाटे में दिखाकर बेच दिया जाता है। बीएसएनएल के साथ यही हुआ 5 लाख 50 करोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर लेकिन उसे 50 हाजर दिखाकर उसे बेचने की तैयारी चल रही है। क्योंकि बीएसएनएल को 4 जी नहीं दिया गया।”

स्किल इंडिया को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2020 तक 40 करोड़ लोगों को स्कील दी जाएगी। लेकिन 40 करोड़ में 40 लाख को सिर्फ ट्रेनिंग मिली और उसमें से 6 लाख को प्लेसमेंट मिली।


सांसद आदर्श गांव योजना को लेकर भी नवोजत सिंह सिद्धू ने हमला बोलते हुए कहा, “फेज थ्री में 78 फीसद सांसद ने कोई गांव को गोद नहीं लिया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, निर्भया फंड, शोध छात्रवृति, एसटी-एससी कल्याण कोष जैसे योजनाओं पर तीखे सवाल किये। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ में 6 सौ 84 करोड़ में 365 करोड़ सिर्फ एड पर खर्च किए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 May 2019, 2:19 PM